कई संस्कृतियों का मैलजोल है सिंगापूर जो भारतीय टूरिस्ट को लुभाता है

सबगुरु न्यूज़ | नई दिल्ली: सिंगापुर पर्यटन बोर्ड (एसटीबी) ने शुक्रवार को कहा कि भारत देश के तीसरे सबसे बड़े पर्यटक आगमन (वीए) स्रोत बाजार के रूप में उभरा है, जिसकी विकास दर उच्चतम 16 फीसदी है। बोर्ड ने एक बयान में कहा, “एसटीबी ने घोषणा की है कि सिंगापुर के लिए पहली बार भारत वीए स्रोत बाजार के रूप में चौथे से तीसरे स्थान पर (मलेशिया से आगे और चीन और इंडोनेशिया से पीछे) आ गया है।”
बयान के मुताबिक, भारत से सिंगापुर जानेवाले वीए ने तीसरी बार 10 लाख का आंकड़ा पार कर लिया है और कहा है कि यह भारतीय पर्यटकों के लिए सबसे पसंदीदा जगहों में से एक है।

सिंगापुर के लिए मुंबई, चेन्नई, दिल्ली और बेंगलुरू शीर्ष वीए स्रोत शहर बने हुए हैं। एसटीबी द्वारा अहमदाबाद, कोयंबटूर, हैदराबाद, जयपुर, कोलकाता और पुणे में पर्यटकों को लुभाने के लिए किए गए प्रयासों का नतीजा है कि यहां से आनेवाले पर्यटकों की संख्या में दोहरे अंकों में वृद्धि दर देखी जा रही है।

वहीं, सिंगापुर के क्रूज खंड में भी भारत शीर्ष स्रोत बाजार है और साल 2017 में कुल 1,27,000 भारतीय पर्यटकों ने सिंगापुर के समुद्र में क्रूज पर्यटन का आनंद उठाया, जो साल 2016 की तुलना में 25 फीसदी की वृद्धि दर है।

एसटीबी के क्षेत्रीय निदेशक (एमएएमईए) जी.बी. श्रीथर ने कहा, “भारत से बाहर के देशों में घूमनेवाले पर्यटकों की संख्या में वृद्धि हो रही है, हम सिंगापुर में भारतीय पर्यटकों के एक और सफल साल की उम्मीद करते हैं।”

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो