सर रिचर्ड हेडली के लीवर में कैंसर, इसी हफ्ते आॅपरेशन

Sir Richard Hadlee to undergo surgery for liver cancer
Sir Richard Hadlee to undergo surgery for liver cancer

वैलिंगटन। न्यूजीलैंड के महान क्रिकेटरों में शुमार सर रिचर्ड हेडली के लीवर में कैंसर पाए जाने के बाद उनका फिर आपरेशन किया जाएगा। उनकी पत्नी डायना ने सोमवार को यह जानकारी दी। पिछले महीने ही उनकी आंत में कैंसर पाए जाने के बाद अापरेशन किया गया था।

न्यूजीलैंड क्रिकेट की तरफ से जारी एक बयान में डायना के हवाले से बताया गया कि उनके लीवर में कैंसर पाए जाने के बाद इस हफ्ते उनकी सर्जरी की जाएगी। चिकित्सा जांच तथा सलाह में कहा गया है कि यह अभी बहुत ही शुरूआत स्टेज में है और इसका आपरेशन किया जा सकता है। आपरेशन के बाद जब वह स्वस्थ हो जाएंगें तो उनकी कीमोथैरेपी की जाएगी।

गौरतलब है कि उन्हें कैंसर के बारे में तब पता चला जब उन्होंने पिछले महीने अपना रूटीन चेकअप कराया। इसके बाद उनकी आंत का आपरेशन किया गया ।

उन्होंने 86 टेस्ट मैचों में 22.29 की औसत से 431 टेस्ट विकेट हासिल किए हैं जो उनके संन्यास के समय एक विश्व रिकॉर्ड था। उन्होंने इतने ही टेस्ट मैचों में 27.16 की औसत से 3124 रन भी बनाए हैं। वर्ष 1990 में आखिरी इंग्लैंड दौरे पर हेडली को क्रिकेट में उनकी उपलब्धियों के लिए नाइटहुड की उपाधि से सम्मानित किया गया था।