सिरोही कांग्रेस जिलाध्यक्ष को हटाने को राजस्थान प्रभारी पांडे से मिला प्रतिनिधि मंडल

jaipur, avinash pandey, sirohi congress
congress man protest at jaipur airport on arrivel of avinash pandey

सबगुरु न्यूज-जयपुर/सिरोही। सिरोही जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के पद पर नवनियुक्त अध्यक्ष जीवाराम आर्य व उनके द्वारा घोषित ब्लाॅक अध्यक्षों को हटाने के लिए सोमवार को सिरोही के कांग्रेस का एक प्रतिनिधि मंडल कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे से जयपुर हवाई अड्डे पर मिला। इसी दौरान पीसीसी में नवनियुक्त जिलाध्यक्ष जीवाराम आर्य और ब्लाॅक अध्यक्षों ने पीसीसी द्वारा आयोजित मेरा बूथ मेरा गौरव अभियान का प्रशिक्षण प्राप्त किया।

सिरोही जिले के कांग्रेस कई कार्यकर्ता एवं वरिष्ठ पदाधिकारियों ने जयपुर पहुंच कर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांडे से मुलाकात की। उन्होंने कांग्रेस पार्टी से निलंबित चल रहे व्यक्ति को जिला अध्यक्ष पद पर नियुक्ति करने पर आक्रोश जताया।
जिला महामंत्री हरिश परिहार ने बताया कि जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद पर जीवाराम आर्य जिले के नियुक्ति से समस्त कांग्रेस में निराशा का माहौल है। उन्होंने बताया कि जीवाराम आर्य हमेशा ही पार्टी विरोधी गतिविधियों के अंदर लिप्त है । जिसके कारण उनको दो-दो बार पार्टी से निष्कासित भी किया जा चुका है । उन्होंने दावा किया कि वर्तमान में भी पार्टी से निष्कासित चल रहे हैं। ऐसे में ऐसे व्यक्ति को पार्टी की कमान सौंपने से कांग्रेस को आने वाले चुनावों के अंदर भारी नुकसान की आशंका जताई।
प्रतिनिधिमंडल ने पांडे को चेताया कि अगर समय रहते आर्य को जिला अध्यक्ष पद से नहीं हटाया जाता है तो कांग्रेस को तीनों सीटों पर तीनों सीटों पर भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने आश्वस्त किया है कि पूरे मामले को निष्पक्ष रुप से देखा जाएगा । प्रभारी के समक्ष नाराजगी जाहिर करने पहुंचे सिरोही जिले के कांग्रेसियों ने पूर्व विधायक संयम लोढ़ा पर आरोप लगाते हुए पार्टी विरोधी तत्व एवं भाजपा की विचारधारा से जुड़े लोगों को पार्टी में उच्च पदों पर पदासीन करने पर रोष जाहिर किया।

साथ ही कार्यकर्ताओं ने बैनर लेकर सिरोही जिले में कांग्रेस को बचाने के लिए तुरंत प्रभाव से जिला अध्यक्ष को बदलने की मांग की। कार्यकर्ताओं ने आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर पार्टी के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष से पढ़ने वाले दूर प्रभाव की जानकारी देते हुए जिले की तीनों सीटों पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ने के समीकरण बताएं।
प्रतिनिधिमंडल में पूर्व जिला प्रमुख चंदन सिंह देवड़ा, पूर्व जिला प्रमुख अन्नाराम बोराणा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव गुमान सिंह देवड़ा, जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष हीरा भाई अग्रवाल, पूर्व नगरपालिका सभापति जयश्री राठौड़, पूर्व पिण्डवाडा नगर पालिका अध्यक्ष अचल सिंह बालिया, जिला परिषद सदस्य कुलदीप सिंह देवड़ा, जिला परिषद सदस्य पुखराज गहलोत, युवा कांग्रेस प्रदेश महासचिव भवानी सिंह भटाणा, अभाव अभियोग प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष हिमपालसिह देवल, ब्लाक कांग्रेस उपाध्यक्ष लाखाराम चौधरी शामिल थे।

इनके साथ युवक कांग्रेस लोकसभा सचिव हर्षुल अग्रवाल, भैराराम प्रजापत, पूर्व उपप्रधान महेंद्र रावल, पूर्व पार्षद सोहन लाल चितारा, कच्ची बस्ती प्रकोष्ठ प्रदेश सचिव फिरोज खान, सोरडा सेवादल ब्लॉक अध्यक्ष एवं सरपंच ललित कुमार भाट, मुकेश कुमार जोशी, किसान कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष रावताराम चैधरी, पूर्व ब्लाक अध्यक्ष सिरोही मोहन सीरवी, प्रकाश चैधरी, सिरोही अभाव अभियोग प्रकोष्ठ ब्लॉक अध्यक्ष राम देवासी, वरिष्ठ कांग्रेसी नरेंद्र सिंह डाबी, रामाराम चैधरी, खेलकूद प्रकोष्ठ ब्लॉक अध्यक्ष मानाराम चैधरी, शैतान सिंह समेत कई कांग्रेसी उपस्थित थे।
-जिलाध्यक्ष व ब्लाॅक अध्यक्ष को दे दी ट्रेनिंग्
नव नियुक्त जिलाध्यक्ष जीवाराम आर्य व ब्लाॅक अध्यक्षों ने सोमवार को ही जयपुर में पीसीसी में मेरा बूथ मेरा गौरव अभियान का प्रशिक्षण हासिल किया। इस दौरान इन लोगों ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट व सीपी जोशी से भी मुलाकात की। पायलट ने इस लोगों को हाथ मिलाकर अभिवादन किया।

जीवाराम विरोधी गुट पिछले सप्ताह जयपुर में सचिन पायलट से भी जीवाराम आर्य को हटाने की मांग करके आए थे। वहीं सोमवार को जब वह अविनाश पांडे से जीवाराम आर्य को हटाने की बात कर रहे थे तो जीवाराम आर्य आदि पीसीसी द्वारा प्रशिक्षण दिया जा रहा था।