तस्करी की शराब का एक्सिट गेट सिरोही, अवैध डीजल का एंटे्रंस प्वाइंट!

ILLEGAL DEISEL
ILLEGAL DEISEL

सिरोही। पिछले दिनों सरूपगंज क्षेत्र में बायो डीजल की आड में कथित अवैध डीजल बिक्री का मामला देखने में भले मामूली लग रहा हो, लेकिन ये मामला राजस्थान सरकार के लिए सिरोही में पूर्व में सामने आए शराब तस्करी के मामले के किसी तरह कम नहीं है।

इस प्रकरण के बाद सबगुरु न्यूज द्वारा सिरोही समेत जोधपुर, अजमेर, जयपुर, भीलवाड़ा, नागौर, यहां तक अलवर जिलों से जुटाई गई जानकारी में जो तथ्य सामने आए हैं उसमें ये आशंका मजबूत होती जा रही है कि गुजरात में शराब तस्करी का राजस्थान का एक्जिट गेट सिरोही जिला फिलहाल गुजरात से राजस्थान में अवैध डीजल का एंट्रेंस गेट भी है। यही नहीं इस एंट्रेंस प्वाइंट से पश्चिमी राजस्थान ही नहीं बल्कि मध्य राजस्थान के इलाके में भी अवैध डीजल का करोबार फलफूल रहा है।

पहले ये मामला ही जानें

यूं सिरोही जिले में अवैध डीजल की बिक्री की सूचनाएं आए दिन आती रही हैं। यह काम यहां आज से नहीं बल्कि कई सालों से हो रहा है। लेकिन, सरूपगंज में हुई मारपीट की रोहिड़ा थाने में दर्ज हुई रिपोर्ट ने इस मामले का फिर से लाइमलाइट में ला दिया है। रोहिड़ा थाने में 4 जनवरी को आबूरोड निवासी और पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष संदीप जायसवाल ने रिपोर्ट में बताया कि आबूरोड से सरूपगंज क्षेत्र के बीच एक ढाबे के पास टैंकर द्वारा अवैध डीजल खाली करने की सूचना मिली।

इस पर जब उन्होंने इनका पीछा किया तो इस टैंकर की पेट्रोलिंग कर रहे आबूरोड के मानपुर निवासी महेश राठौड और किवरली निवासी रोशन शर्मा ने उनसे मारपीट की और उनकी गाडिय़ां क्षतिग्रस्त कर दी। रिपोर्ट का शीर्षक जिले में एक साथ दो नेक्सस के पनपने की और इशारा कर रहा है। एक अवैध बायो डीजल का विक्रय दूसरा अवैध डीजल का विक्रय। श्रंखला दर श्रंखला खबरों में इस गोरखधंधे के हर पहलू पर चर्चा करेंगे।

पुलिस की जांच तय करेगी इस मामले की दिशा

इस मामले में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था। इसे लेकर पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष समेत उपाध्यक्ष पुनीत कुमार जैन और सचिव अशोक कुमार मीणा ने आला पुलिस अधिकारियों से मिलकर इस प्रकरण में सख्त कार्रवाई का अनुरोध किया है। पुलिस के अनुरोध पर न्यायालय ने इन अरोपितों का एक दिन का रिमांड भी दिया है। इस रिमांड से सामने आने वाली जानकारियों से पुलिस की जांच तय होगी और उससे सामने आने वाली बातों से इस तरह के मामले का खुलासा।
लगातार….