विरोध की आशंका के बीच CM के स्वागत को तैयार सिरोही, यह है शहर की व्यवस्था

सिरेाही। राजस्थान गौरव यात्रा के लिए सिरोही में आया पुलिस बल।
सिरेाही। राजस्थान गौरव यात्रा के लिए सिरोही में आया पुलिस बल।

सबगुरु न्यूज-सिरोही। राज्य में राजस्थान गौरव यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के काफिले के विरोध को देखते हुए जिला मुख्यमंत्री के आगमन के स्वागत के लिए पूरी तरह से तैयार हो गया है। मुख्यमंत्री के यात्रा मार्ग पर खुलने वाली सभी काॅलोनियों के रास्ते बेरीकेटिंग से बंद कर दिए गए हैं। इन रास्तों से खुलने वाली गलियों से बिना इजाजत कोई नहीं घुस सकता।
मुख्यमंत्री मंत्री वसुंधरा राजे राजस्थान गौरव यात्रा के दौरान गुरुवार सवेरे पाली जिले के सुमेरपुर में सभा के बाद शिवगंज से सिरोही में जिले में प्रवेश करेंगी। शिवगंज में दोपरह 12 बजे प्रवेश करने का कार्यक्रम है। यहां से डेढ़ बजे सिरोही पहुंचेंगी।

यहां अरविंद पेवेलियन में आमसभा को संबोधित करेंगी। यहा से वे सरूपगंज के लिए रवाना होगी। वहां पर सभा को संबोधित करेंगी। सरूपगंज की सभा के बाद आबूरोड पहुंचेंगी वहां पर रात्रि विश्राम करेंगी। इसके बाद शुक्रवार को हेलीकाॅप्टर से जालोर के सुंधामाता जाने का कार्यक्रम है।
-भारी जाब्ता तैनात
सिरोही में कांग्रेस के कद्दवार नेता संयम लोढ़ा से प्रशासन को इस यात्रा में सबसे बड़ी खलल की आशंका है। इसी के चलते उन्हें गुरुवार को न तो सभा की अनुमति दी गई और न ही रैली की। सवेरे सरजावा दरवाजे पर लगा कांग्रेस का मंच हटा दिया। सारणेश्वर में रैली के लिए एकत्रित हो रहे कांग्रेसियों को भी पुलिस ने वहां से हटा दिया। किसी तरह की अनहोनी नहीं हो इसके लिए भारी संख्या में पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है।
-किसी मुख्यमंत्री के लिए ऐसी व्यवस्था नहीं
इसमें प्रशासन का पैसा लग रहा है। ऐसे के टैक्स का धन बर्बाद करने और जनता से यात्रा का धन उगाहने में प्रशासन ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। चंदा देने योग्य हर व्यक्ति को सरकारी कार्यालयों से फोन करके चंदा उगाहने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

जिस तरह की व्यवस्था मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के लिए सिरोही में की गई है, वैसी शायद ही राजस्थान के किसी मुख्यमंत्री के लिए अब तक की गई हो। शहरी क्षेत्र में मुख्यमंत्री के यात्रा मार्ग के हर काॅलोनी के रास्ते को बेरीकेडिंग से बंद कर दिया गया है। यहां तक की मुख्यमंत्री की सभा स्थल के बेरीकेडिंग को भी लोहे की जालियों से बंद किया गया है।

सिरोही, राजस्थान गौरव यात्रा में मुख्यमंत्री के भाषण के लिए तैयार किया गया अरविंद पेवेलियन का सभास्थल।
सिरोही, राजस्थान गौरव यात्रा में मुख्यमंत्री के भाषण के लिए तैयार किया गया अरविंद पेवेलियन का सभास्थल।

-यह व्यवस्था रहेगी मुख्यमंत्री की आमसभा की
मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे राजस्थान गौरव रथ से सिरोही पहुंचेंगी। यहां से सीधे ही तीन बत्ती चैराहा होते हुए सर्किट हाउस में प्रवेश करेंगी। यहां वे कुछ देर रुक सकती हैं। रथ सर्किट हाउस के अरविंद पेवेेलियन की तरफ दीवार तोड़कर बनाए गए मार्ग से अरंविद पेवेलियन में घुसेगा।

यहीं पर मुख्यद्वार बनाया हुआ है। जहां से वे सभा स्थल में मंच की ओर जाएंगी। इससे मार्ग पर विभागीय योजनाओं की जिले में प्रगति के विभागवार होर्डिंग्स देखती हुई जाएंगी। यहां से मंच पर पहुंचेंगी।

सिरोही.मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के आगमन के मार्ग पर काॅलोनियों की गलियों में लगती बेरिकेडिंग।
सिरोही.मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के आगमन के मार्ग पर काॅलोनियों की गलियों में लगती बेरिकेडिंग।

-गोयली मार्ग से घुसेगी आम जनता
मुख्यमंत्री की सभा में आने वाले लोगों के लिए अरविंद पेवेलियन में घुसने के लिए गोयली रोड से दीवार तोड़कर मार्ग बनाया गया है। इसमें से वह लोग वाहनों के साथ अंदर घुस सकेंगे। अरविंद पेवेलियन के मुख्य द्वार को आम लोगों के लिए पूरी तरह से बंद रखा गया है। इस मार्ग से सिर्फ वीआईपी विजिटिंग होगी।