सीतामढ़ी में बस पुल से नीचे गिरी, 14 की मौत 30 से अधिक घायल

sitamarhi bus accident : bus fell from bridge in dry canal, 14 people died 30 injured in sitamarhi
sitamarhi bus accident : bus fell from bridge in dry canal

सीतामढ़ी। बिहार के सीतामढ़ी जिले के रूनीसैदपुर के निकट शनिवार को बस दुर्घटना में 10 यात्रियों की मौत हो गई जबकि 30 से अधिक यात्री घायल हो गए। मृतकों की संख्या बढने का अंदेशा जताया जा रहा है।

जिलाधिकारी राजीव रौशन ने बताया कि मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी मार्ग पर रूनीसैदपुर के निकट औराई पुल से बस के नीचे गिर जाने से 10 यात्रियों की मौके पर मौत हो गई तथा 30 अन्य घायल हो गए। अन्य मौत अस्पताल में उपचार के दौरान हुई। उन्होंने बताया कि घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सूत्रों ने बताया कि मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी मार्ग (राष्ट्रीय उच्च पथ 77) पर रुन्नीसैदुपर के भनसपट्टी गांव के पास करीब 60 यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पुल को तोड़ते हुए करीब 25 फीट नीचे गिर गई। बस मुजफ्फरपुर से सीतामढ़ी के औराई जा रही थी।

दुर्घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस-प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। घायलों यात्रियों को स्थानीय लोगों की मदद से बाहर निकाल लिया गया और उन्हें इलाज के लिए मुजफ्फरपुर के श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एसकेएमसीएच) में भेजा गया है। घायलों में कई की स्थिति चिंताजनक बताई जाती है।

इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीतामढ़ी में बस पलटने से यात्रियों की हुई मौत पर गहरा दुख एवं शोक संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह घटना काफी दुखद है। उन्होंने इस हादसे में मारे गए लोगों के परिवार को अविलम्ब अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने हादसे में घायल लोगों के समुचित इलाज का निर्देश दिया है और घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की।