राफेल सर्वश्रेष्ठ लड़ाकू विमान, सितम्बर से शुरू होगी आपूर्ति: निर्मला सीतारमण

Sitharaman asked in Ramlila Rafael best fighter aircraft will start from September
Sitharaman asked in Ramlila Rafael best fighter aircraft will start from September

नयी दिल्ली । रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने राफेल को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ लड़ाकू विमानों में से एक बताते हुये आज कहा कि इसकी आपूर्ति इस साल सितम्बर से शुरू हो जायेगी।

सीतारमण ने यहां रामलीला मैदान में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के राष्ट्रीय अधिवेशन के दूसरे दिन सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के राजनीतिक प्रस्ताव का समर्थन करते हुये यह बात कही। उन्होंने कहा कि राफेल दुनिया के सर्वश्रेष्ठ लड़ाकू विमानों में से एक है और मोदी सरकार ने इसकी अविलम्ब जरूरत को समझते हुये 36 राफेल विमानों के दो स्क्वॉड्रन की मंजूरी दी है। उन्होंने बताया कि इस साल सितम्बर में राफेल की आपूर्ति शुरू हो जायेगी।

रक्षा मंत्री ने राफेल सौदे में सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर घोटाले का आरोप लगा रही कांग्रेस को निशाना बनाते हुये कहा कांग्रेस ने 10 साल तक इस सौदे को लटकाये रखा क्योंकि उसे वह नहीं मिल रहा था जो वह चाहती थी। उन्होंने स्पष्ट किया कि जो वह चाहती थी उसका विमान के प्रदर्शन से कोई लेना देना नहीं था।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने सैनिकों को ‘एक रैंक एक पेंशन’ का तोहफा दिया और 8,000 करोड़ रुपये के प्रावधान से इसे लागू किया जबकि कांग्रेस सरकार 500 करोड़ रुपये की सांकेतिक राशि में यह काम करने की बात कर रही थी।