हिमाचल के कांगडा में नाबालिग से रेप, ब्लैकमेल, 6 अरेस्ट

कांगड़ा। हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में पुलिस ने एक नाबालिग से बलात्कार करने, वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने के आरोप में छह युवकों को गिरफ्तार किया है।

उप विभागीय पुलिस अधिकारी सुनिल राणा ने यूनीवार्ता को बाज बताया कि घटना चार जुलाई की है, जिसकी शिकायत पीड़िता ने तीन अगस्त को की थी। शिकायत के अनुसार लड़की स्कूटी पर एक मित्र के साथ रणिका बरोेह गांव में गई थी।

वहां छह युवकों ने पीड़िता से छेड़छाड़ शुरू की और मित्र के प्रतिरोध करने पर उसे पीटा। बाद में एक युवक ने नाबालिगा से बलात्कार किया और अन्य पांच नेे वीडियो बनाया।

घटना के बाद युवकों ने वीडियो का इस्तेमाल कर पीड़िता को ब्लैकमेल करने की कोशिश की जब वह दबाव में नहीं आईं तो वीडियो सोशल मीडिया में जारी कर दिया। आखिर परसों लड़की ने नगरोटा भवन पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई।

एसडीपीओ के अनुसार शिकायत पर कार्रवाई करते हुए रवि, परवेश, रोहित, मुनीष, विनीत और अक्षय को बेंगाली गांव से गिरफ्तार किया गया। इनके मोबाईल फोन जब्त कर फोरेंसिक प्रयोगशाला में भेजे गए हैं ताकि पता चले कि वीडियो किस मोबाईल से बनाया गया। एसडीपीओ के अनुसार कल देर शाम आरोपियों को अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें 7 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेजने का आदेश दिया गया।