सिरमौर में स्कूल बस खाई में गिरी, 6 बच्चों समेत 7 की मौत

six children, driver killed as school bus falls into gorge in sirmour
six children, driver killed as school bus falls into gorge in sirmour

नाहन। हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में एक निजी स्कूल की बस के आज सुबह सड़क से फिसल कर गहरी खाई में गिरने से छह स्कूली बच्चों समेत सात लोगों की मौत हो गई है तथा 11 बच्चे घायल हो गए।

जिला उपायुक्त ललित जैन ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि हादसा सुबह लगभग आठ बजे संगड़ाह उपमंडल में हुआ जब आसपास के गांवों के स्कूली बच्चों को लेकर जा रही डीएवी स्कूल की यह बस ददाहू-संगड़ाह सड़क मार्ग पर खडकोली और रेणुकाजी मंदिर के निकट अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई।

बस में चालक और एक अभिभावक के अलावा 16 स्कूली बच्चे सवार थे। इस हासदे में बस चालक राम स्वरूप तथा छह बच्चों की मौत हुई है। अन्य मृतकों की शिनाख्त समीर, आदर्श, कार्तिक, अभिषेक और उसकी बहन संजना तथा नैतिक चौहान के रूप में की गई है।

घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीणों और पुलिस ने मौके पर पहुंच राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया।जिला उपायुक्त के अनुसार 11 घायल बच्चों को नाहन मैडीकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से कुछ हालत गम्भीर है। घायलों में संध्या, अंजली, राजीव, आयूष, वैष्णवी, ध्रुव, मन्नत, आरूषी और सुंदर सिंह शामिल हैं।

जिला उपायुक्त ने बताया कि घायलों को हरसम्भव उपचार मुहैया कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने मृतकों के आश्रितों को 20-20 हजार रूपए तथा घायलों के लिये 15-15 हजार रूपए की तत्काल राहत राशि मुहैया कराई गई है।