श्रीलंका के दानुष्का गुनाथिलाका पर छह अंतरराष्ट्रीय मैचों का बैन

श्रीलंका के दानुष्का गुनाथिलाका पर छह अंतरराष्ट्रीय मैचों का बैन
श्रीलंका के दानुष्का गुनाथिलाका पर छह अंतरराष्ट्रीय मैचों का बैन

कोलंबो। श्रीलंकाई ऑलराउंडर दानुष्का गुनाथिलाका को आचार संहिता नियमों का उल्लंघन करने का दोषी पाये जाने के बाद छह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों से प्रतिबंधित कर दिया गया है।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को बताया कि राष्ट्रीय बोर्ड ने गुनाथिलाका पर कथित अनुशासनहीनता के आरोपों की जांच शुरू की थी जिसके बाद उनके खिलाफ आरोपों को सही पाया गया है। श्रीलंकाई क्रिकेटर अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे क्रिकेट क्रिकेट की समाप्ति के बाद सभी प्रारूपों के अगले छह अंतरराष्ट्रीय मैचों से निलंबित हो जाएंगे।

गुनाथिलाका पर गत अक्टूबर एसएलसी ने भारत के खिलाफ सीरीज़ के दौरान अनुशासनहीनता के चलते तीन मैचों का बैन लगाया था। उन्हें इसके लिए अगले एक वर्ष में तीन अतिरिक्त मैचों के अतिरिक्त निलंबित बैन की भी सजा सुनाई गई थी।

बोर्ड ने जारी बयान में कहा कि कुल छह मैचों में से तीन मैचों पर गुनाथिलाका को श्रीलंकाई बोर्ड के साथ उनके खिलाड़ी आचार संहिता नियमों के उल्लंघन के लिए निलंबित किया गया है। बाकी के तीन मैचों पर एक वर्ष में निलंबित बैन होगा जो वह 18 अक्टूबर 2017 को नियम उल्लंघन के बाद से पहले ही भुगत रहे हैं।

श्रीलंकाई ऑलराउंडर ने पांच टेस्ट, 33 वनडे और 15 ट्वंटी 20 खेले हैं और उन्हें नियम उल्लंघन के लिये छह मैचों के निलंबन के साथ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट की मैच फीस से भी हाथ धोना पड़ेगा तथा संबंधित बोनस का भुगतान भी उन्हें नहीं किया जाएगा।