बांदा में टेंपो-कार में भिड़ंत, छह की मौत, सात घायल

बांदा। उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के गिरवा क्षेत्र में शुक्रवार को यात्रियों से भरी टेंपो और इनोवा कार में हुई टक्कर में दो सगे भाइयों समेत टेंपो सवार छह लोगों की मृत्यु हो गई जबकि कार चालक सहित सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

घटना की सूचना पर तत्काल मौके में पुलिस अधीक्षक अभिनंदन व अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्र दल बल के साथ मौके पर पहुंच गए और घायलो को उपचार के लिये राजकीय मेडिकल कॉलेज भेजा गया।

पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि यह घटना उस समय हुई जब यात्रियों से भरा टेंपो बांदा से नरैनी की ओर जा रहा था कि बांदा सतना मार्ग में गिरवा गांव के निकट सामने से आ रही एक अनियंत्रित इनोवा ने टक्कर मार दी। इस हादसे में टेंपों के परखच्चे उड़ गए जबकि कार खड्ड में चली गई।

घटना में टेंपो सवार पांच लोगों की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई जबकि एक अन्य घायल को मेडिकल कॉलेज में मृत घोषित किया गया। उन्होंने बताया कि इनोवा चालक शराब के नशे में था। वह भी दुर्घटना में घायल हुआ। जिसे हिरासत में ले लिया गया है।

अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्र ने बताया कि मृतकों में गिरवा थाना क्षेत्र के शेखनपुर गांव निवासी 90 वर्षीय जियाउद्दीन अहमद, बासी गांव निवासी 28 वर्षीय ओम प्रकाश, नरैनी कोतवाली थाना क्षेत्र के पनगरा गांव निवासी दो सगे भाई 13 वर्षीय मोहित व 6 वर्षीय छोटू पुत्र प्रमोद द्विवेदी व देहात कोतवाली क्षेत्र के जमनीपुर गांव निवासी 40 वर्षीय गोरे और हमीरपुर जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र के सैयदवाड़ा निवासी शमशेर सिंह शामिल है। शवों को पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने बताया कि प्रथम दृष्टया लापरवाही इनोवा चालक की प्रतीत हुई जिसे घायल अवस्था में मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। सभी घायलों का उपचार मेडिकल कॉलेज में किया जा रहा है।