सरयू नदी में स्नान करते समय परिवार 3 सदस्यों की डूबने से मौत, कई लापता

अयोध्या। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या के गुप्तारघाट पर सरयू नदी में स्नान करते समय आज एक ही परिवार तीन सदस्यों की डूबने से मृत्यु हो गई जबकि कई अभी लापता है।

पुलिस अधीक्षक (नगर) विजय पाल सिंह ने आज बताया कि आगरा सिकन्दरा इलाके शास्त्रीपुरम् से आए एक ही परिवार के बारह सदस्य अयोध्या में प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर और रामलला का दर्शन करने के बाद गुप्तारघाट पर घूमने आए थे।

बारिश होने के कारण ये लोग वहीं रुक गए और फिर सरयू नदी में स्नान करने चले गए। स्नान करते समय सभी 12 लोग डूबने लगे। शोर-शराबा सुनने के बाद वहां मौजूद गोताखोरों ने छह लोगों को सरयू नदी से बाहर निकाला, जिसमें से दो पुरुष व एक महिला की मृत्यु हो गई। उन्होंने बताया कि इनमें तीन को अस्पताल में भर्ती कराया जिसमें एक ढाई वर्ष की बच्ची भी है।

उन्होंने बताया कि सरयू नदी में स्नान करने गए परिवार के सदस्य तेज बहाव के कारण डूबने लगे तो परिवार के अन्य लोगों ने उन्हें बचाने के लिए पानी में छलांग लगा दी। पहले से पानी में डूब रहे लोगों को बचाने के प्रयास में बाकी लोग भी गहराई में चले गए। गुप्तार घाट पर एक साथ बारह लोगों की सरयू नदी में डूबने की सूचना पर जल पुलिस सक्रिय हो गई और गोताखोर डूबते लोगों को खोजने लगे।

राहत कार्य में आधा दर्जन से अधिक नाव व स्टीमर को लगा दिया गया। पानी की धारा तेज होने के कारण डूबे लोगों को काफी आगे तक बहने की संभावना है। मौके पर जिलाधिकारी अनुज कुमार झा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश पांडेय, अपर जिलाधिकारी नगर डॉ. वैभव शर्मा, एसडीएम ज्योति सिंह सहित कई प्रशासनिक अधिकारी मौजूद हैं। लापता लोगों की तलाश जारी है।