पाकिस्तान के छह क्रिकेटरों की रिपोर्ट निगेटिव, इंग्लैंड में टीम में होंगे शामिल

इस्लामाबाद। ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज, लेग स्पिनर शादाब खान और तेज गेंदबाज वहाब रियाज समेत पाकिस्तान के छह क्रिकेटरों की कोरोना वायरस (कोविड-19) की जांच रिपोर्ट तीन दिनों में दूसरी बार नेगेटिव आने के बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम में शामिल होने की मंजूरी मिल गई है।

इन छह क्रिकेटरों में फखर जमान, मोहम्मद हसनैन और मोहम्मद रिजवान भी शामिल हैं। क्रिकेटरों की जांच रिपोर्ट 26 जून को नेगेटिव आई थी और इसके बाद 29 जून को भी उनकी जांच की गई जिसकी रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) अब इन खिलाड़ियों को इंग्लैड भेजेगा जहां वे अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम में शामिल होंगे।

मोहम्मद हफीज और वहाब रियाज ने पीसीबी की तरफ से कराई गई कोरोना की जांच के अलावा स्वतंत्र रूप से भी अपनी जांच कराई थी, जिसकी रिपोर्ट पिछले सप्ताह नेगेटिव आई थी। टीम में शामिल होने की मंजूरी के लिए पीसीबी की तरफ से कराई गई कोरोना वायरस की दूसरी जांच में क्रिकेटरों की रिपोर्ट नेगेटिव आना अनिवार्य था।

इन छह क्रिकेटरों की जांच रिपाेर्ट का नेगेटिव आना पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए बहुत खुशी की बात है। पाकिस्तान में शुरुआती दौर की जांच में 10 खिलाड़ी और एक स्टाफ कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे।

इससे पहले पाकिस्तान की 20 सदस्यीय टीम इंग्लैंड दौरे पर रविवार को पहुंच गई थी। टीम को 14 दिन के लिए क्वारंटीन में रहना है। पाकिस्तान को इंग्लैंड से अगस्त-सितम्बर में तीन टेस्ट और तीन टी-20 मैच खेलने हैं।

पाकिस्तान की 20 सदस्यीय टीम के साथ सपोर्ट स्टाफ के 11 सदस्य भी इंग्लैंड पहुंचे थे। पाकिस्तानी टीम चार्टर्ड विमान से इंग्लैंड पहुंची थी जिसका इंतजाम इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने किया था। पाकिस्तानी टीम न्यू रोड वॉरसेस्टरशायर में 14 दिन क्वारंटीन में रहेगी और फिर 13 जुलाई को डर्बीशायर काउंटी मैदान शिफ्ट कर जाएगी।

दौरे के अस्थायी कार्यक्रम के अनुसार पहला टेस्ट पांच अगस्त से मेनचेस्टर में खेला जाएगा जबकि तीन मैचों की सीरीज के अगले दो टेस्ट साउथम्टन में 13 और 21 अगस्त से खेले जाएंगे। तीन टी-20 मैच 29 और 31 अगस्त तथा दो सितम्बर को साउथम्पटन में खेले जाएंगे। सभी छह मैच खाली स्टेडियम में दर्शकों के बिना खेले जाएंगे।

मोहम्मद हफ़ीज़, वहाब रियाज, फखर ज़मान, शादाब खान, मोहम्मद रिज़वान और मोहम्मद हसनैन का टेस्ट नेगेटिव आया है और अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) इन्हें इंग्लैंड भेजने का इंतजाम करेगा।

इंग्लैंड पहुंची टीम

आबिद अली, इमाम-उल-हक़, शान मसूद, अज़हर अली (टेस्ट कप्तान), बाबर आज़म (टेस्ट उपकप्तान और टी-20 कप्तान), असद शफ़ीक़, फवाद आलम, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, सरफ़राज़ अहमद, फहीम अशरफ, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह, शाहीन शाह आफरीदी, सोहैल खान, उस्मान शिनवारी, इमाद वसीम, यासिर शाह, मूसा खान, रोहेल नज़ीर।

टीम से जुड़ने वाले छह और खिलाड़ी

मोहम्मद हफ़ीज, वहाब रियाज, फखर ज़मान, शादाब खान, मोहम्मद रिजवान और मोहम्मद हसनैन।