असम में करंट लगने से छह लोगों की मौत, एक झुलसा

Six killed due to electric shock in Nagaon
Six killed due to electric shock in Nagaon

गुवाहाटी। मध्य असम के नागांव जिले के खातोवाल क्षेत्र में शुक्रवार सुबह एक तालाब में गिरे 11 हजार वोल्ट के बिजली के तार से फैले करंट की चपेट में आकर कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और एक अन्य गंभीर रूप से झुलस गया।

यह घटना जुरिया क्षेत्र में हुई है और यहां के निवासियों ने बताया कि पहले एक तार टूटकर इस तालाब में गिर गया था। एक व्यक्ति ने तालाब में मछलियां मरी देखकर गांव वालों को जानकारी दी और इसके बाद पुलिस तथा बिजली विभाग को मामले की जानकारी दी गई।

इसके बाद बिजली आपूर्ति काट दी गई और ग्रामीणों ने तार में करंट नहीं होने के बाद तालाब में मरी मछलियों को भीतर जाकर एकत्र करना शुरू कर दिया लेकिन इसी दौरान अचानक तार में आए करंट से पानी में घुसे कम से कम छह लोगों की मौत हाे गई और एक अन्य झुलस गया।

स्थानीय लोगों ने लकड़ी के डंडों और बांस की मदद से उन्हें बाहर निकालने की कोशिश की लेकिन उनके प्रयास असफल रहे। करंट लगने से झुलसे व्यक्ति को गंभीर हालत में नागांव सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मुख्य मंत्री सर्बानंद साेनोवाल ने बिजली राज्य मंत्री तापोन गोगोई को मामले पर नजर रखने को कहा है। मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं और तालाब में खाेज अभियान के लिए एसडीआरएफ की टीमें पहुंच गई हैं।