बैतूल में चेक पाइंट पर तैनात छह पुलिस कर्मी निलंबित

Six policemen suspended at vehicle check point in Betul
Six policemen suspended at vehicle check point in Betul

बैतूल। मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में लॉकडाउन में वाहनों की जांच के लिए बने चेक पोस्ट पर तैनात छह पुलिस कर्मियों को लापरवाही बरतने पर पुलिस अधीक्षक ने कल देर शाम निलंबित कर दिया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि 12 अप्रैल को मुलताई अनुविभागीय अधिकारी राजस्व (एसडीएम) ने लॉकडाउन में एक वाहन को पकड़ा था। वाहन में करीब 15 मजदूर सवार थे। वाहन चालक ने बताया था कि महाराष्ट्र के अमरावती से आकर जिले के सारणी स्थित खैरवानी मजदूरों को लेकर वापस लौट रहा है। लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में चेक पांइट लगाकर पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारियों की डयूटी लगाई थी, इसके बाद भी वाहन मजदूरों को अमरावती लेकर जाने विभिन्न चेक पोस्ट से होता हुआ बरई गांव तक पहुंच गया, लेकिन किसी ने भी वाहन को रोककर जांच नही की।

पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद ने बरती लापरवाही को गंभीरता से लेते हुए मुलताई एवं सारणी अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (एसडीओपी) के प्रतिवेदन के आधार पर मुलताई के गौनापुर चेक पोस्ट पर कार्यरत एएसआई बालमुकुंद रघुवंशी, आरक्षक तिलक कोड़ापे, सारणी के जय स्तंभ चौक चेक पाइंट पर कार्यरत एएसआई रामेश्वर सिंह, शापिंग सेंटर सारणी चेक पाइंट पर कार्यरत उप निरीक्षक एन.के.पाल एवं आरक्षक भूपेन्द्र पटेल, छिंदवाड़ा सीमा पर स्थित खैरवानी चेक पांइट पर पर कार्यरत आरक्षक रोहित को निलंबित कर दिया।