स्टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर, कैमरन बेनक्रॉफ्ट के बैन रहेंगे बरकरार: सीए

Smith, Warner, Bencroft to remain banned: CA
Smith, Warner, Bencroft to remain banned: CA

सिडनी । क्रिकेट आस्ट्रेलिया(सीए) के अध्यक्ष डेविड पीवर ने सोमवार को बताया कि स्टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरन बेनक्रॉफ्ट पर बॉल टेम्परिंग के आरोप में लगा बैन बरकरार रहेगा।

दक्षिण अफ्रीका में न्यूलैंड्स टेस्ट के दौरान गेंद के साथ छेड़खानी के आरोप में स्मिथ और वार्नर पर 12 महीने का बैन लगाया गया था जबकि बेनक्राफ्ट पर नौ महीने का बैन लगा था। हालांकि खिलाड़ियों की अंतरराष्ट्रीय यूनियन ने तीनों आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के बैन पर पुन: विचार की अपील की थी।

पीवर ने कहा,“ हमने इस मामले पर पूरी जांच की है और उसके बाद यह फैसला लिया गया है। बोर्ड ने जांच के बाद ही खिलाड़ियों पर बैन लगाये हैं ऐसे में उनपर लगाये गये बैन बरकरार रहेंगे और मैं पहले भी यह बात कह चुका हूं।” सीए ने आचार संहिता नियमों के तहत यह सज़ा सुनाई थी और खिलाड़ियों की सज़ा पर स्वतंत्र आयुक्त ने सुनवाई की थी।

हालांकि खिलाड़ियों के खिलाफ इस सख्त कार्रवाई की काफी आलोचला हुई थी और 145 पन्नों की स्वतंत्र जांच रिपोर्ट में सीए को भी इस स्थिति के लिये जिम्मेवार ठहराया गया था। तीनों आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को बैन तक अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट में खेलने की अनुमति नहीं है लेकिन वे लीग क्रिकेट में खेल सकते हैं।