तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव के हेलीकाप्टर में बैग से निकला धुआं

Smoke in Telangana CM K Chandrasekhar Rao's helicopter
Smoke in Telangana CM K Chandrasekhar Rao’s helicopter

हैदराबाद। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को ले जाने के लिए हेलीपैड पर तैयार खड़े एक हेलीकाप्टर में रखे बैग में से मंगलवार को अचानक धुआं निकलने लगा।

राव को करीमनगर से ले जाने वाले हेलीकाप्टर के उड़ान भरने से कुछ मिनट पहले ही सतर्क सुरक्षा कर्मियों की नजर उनके सामान में शामिल इस बैग पर पड़ गई और उन्होंने इस बैग को उठाकर हेलीपैड से 100 मीटर दूर फेंक दिया गया।

सुरक्षाकर्मियों की इस चौकस कार्रवाई के बाद हेलीपैड पर मौजूद लोगों ने राहत की सांस ली। इसके बाद राव तय कार्यक्रम के अनुसार हेलीकॉप्टर से अदिलाबाद रवाना हो गए।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हेलीकाप्टर में कोई तकनीकी खराबी नहीं थी। तेलंगाना के डीजीपी ने इस बात की पुष्टि की है कि मुख्यमंत्री को ले जाने वाले हेलीकाप्टर में कोई तकनीकी खामी नहीं थी।

उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले वीएचएस सेट में शार्ट सर्किट की वजह से धुआं निकलने लगा। उसे तुरंत वहां से हटाया गया। राव और हेलीकाप्टर में यात्रा कर रहे अन्य लोग सुरक्षित हैं।

एक वीडियो में दिखाया गया है राव के सुरक्षाकर्मी घातक स्थिति को टालने के लिए एक बैग को लेकर भाग रहे हैं। इसके बाद हेलीकाप्टर ने राव को लेकर सुरक्षित उड़ान भरी।

राज्य के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री और राव के पुत्र के टी रामा राव ने भी इस बात की पुष्टि की है कि राव सुरक्षित हैं। सुरक्षा अधिकारी अब करीमनगर में हेलीपैड में हुई इस घटना की जांच कर रहे हैं। राव यहां एक आधिकारिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए थे।

राव को जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है। उनकी सुरक्षा में खुफिया सुरक्षा विंग (आईएसडब्ल्यू) के कर्मचारी भी तैनात रहते हैं इनको विशेष पुलिस समूह (एसपीजी) के अनुसार प्रशिक्षित किया जाता है।