चोट के कारण दक्षिण के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुई स्मृति मंधाना

वड़ोदरा। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार से शुरु हो रही तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज से चोट के कारण बाहर हो गई हैं और उनकी जगह टीम में ऑलराउंडर पूजा वस्त्रकर को शामिल किया गया है।

मंधाना को अभ्यास सत्र के दौरान दाहिने पैर के अंगूठे में फैक्चर हो गया जिसके कारण उन्हें मैच के एक दिन पहले टीम से बाहर होना पड़ा।

भारत को दक्षिण अफ्रीका के साथ वनडे सीरीज खेलने के बाद वेस्टइंडीज का दौरा करना है और ऐसे में मंधाना का चोटिल होना टीम के चिंता का सबब बन गया है। हालांकि उनकी चोट कितनी गंभीर है इसकी पुष्टि अभी नहीं की गई है।

भारतीय महिला टीम के कोच डब्ल्यू वी रमन ने कहा कि मंधाना को बाहर रखने का फैसला एनसीए के फिजियो की सलाह के बाद लिया गया है। उन्हें एमआरआई कराने की जरुरत है, इसके लिए उनकी सूजन कम होना जरुरी है। जैसे ही उनकी एमआरआई हो जाएगी हमें उनकी चोट की गंभीरता का पता लग जाएगा।

उन्होंने कहा कि हमारे पास रिजर्व तौर पर प्रिया पुनिया सलामी बल्लेबाज के रुप में टीम में है। अगर मंधाना फिट होती तो मुझे नहीं लगता था कि प्रिया को खेलाया जाता। हमें टीम का ऑलराउंड प्रदशर्न देखना था इसलिए हमने वस्त्रकर को टीम में शामिल किया।

भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने कहा कि यह सीरीज आईसीसी चैंपियनशिप का हिस्सा नहीं है इसलिए यह सही वक्त है कि टीम के नए खिलाड़ियों को मौके देकर उन्हें परखा जाए।