मुंबई लोकल ट्रेन में सांप, मची अफरा-तफरी

Snake in Mumbai local train, commuters panic
Snake in Mumbai local train, commuters panic

मुंबई। मुंबई की भीड़ भरी लोकल ट्रेन के द्वितीय श्रेणी के डिब्बे में गुरुवार सुबह उस समय अफरा- तफरी मच गई जब पता चला कि ट्रेन में सांप है। सूत्रों के अनुसार लोकल ट्रेन में हैंडल पर एक हरे रंग का सांप लिपटा हुआ था।

टिटवाला से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के लिए सुबह साढ़े आठ बजे निकलने वाली लोकल ट्रेन में सांप था और जैसे ही ट्रेन ठाणे रेलवे स्टेशन पहुंची तब कुछ यात्री अचानक चिल्लाने लगे।

सुबह के समय ट्रेन के डिब्बे में अत्यधिक भीड़ होती है और ऐसे समय में सांप को देख कर लोग एक दूसरे को धक्का देने लगे। कुछ लोगों रेलवे और पुलिस अधिकारियों को भी सूचना दी।

ठाणे रेलवे स्टेशन में ट्रेन रुकने के बाद लोग एक दूसरे को धक्का देते हुए तेजी से उतरना शुरू कर दिया। बाद में रेल अधिकारी और पुलिस कर्मचारियों ने सांप को पकड़ लिया और सांप को दूर ले गए। सांप के पकड़े जाने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

मध्य रेलवे के मुख्य प्रवक्ता सुनील उदासी ने आशंका जाहिर की है कि यह किसी की ‘शरारत’ है। रेलवे सुरक्षा बल के जवान दोषी को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इसके पहले यह ट्रेन यात्रियों को लेकर दो बार आ-जा चुकी थी और तब तक किसी ने भी कोई शिकायत नहीं की और जब तीसरी बार ट्रेन यात्रियों को लेकर जा रही थी तब अचानक उसमें सांप इतनी ऊंचाई पर कैसे आग गया।

उन्होंने कहा कि यदि आवश्यकता हुई तो मध्य रेलवे इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति को रोकने लिए सांप पकडने वालों की मदद लेगी।