China Coronavirus : चीन में कोरोना वायरस से अब तक 910 लोगों की मौत

So far 910 people have died due to coronavirus in China

बीजिंग। चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 910 हो गयी है, जबकि 40171 लोगों में इस संक्रमण के पाये जाने की पुष्टि हुई है।

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने सोमवार काे एक वक्तव्य जारी कर यह जानकारी दी। वक्तव्य के मुताबिक रविवार मध्यरात्रि तक कोरोना वायरस के 3,062 नए मामले सामने आए हैं और केवल एक दिन में इसके कारण 97 लोगों की मौत हुई है।

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के अनुसार नौ फरवरी की मध्यरात्रि तक उसे 31 प्रांतों से जानकारी मिली, जिसके अनुसार कोरोना वायरस के 40171 मामलों की पुष्टि की जा चुकी है जिसमें से 6500 लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। 910 लोगों की मौत हो चुकी है तथा करीब 1800 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है।

कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए अमेरिका, जापान और सिंगापुर के अलावा कई अन्य देशों की सरकारों ने हाल में चीन का दौरा करने वाले लोगों के अपने देश में प्रवेश पर रोक लगा दी है।

दरअसल, दिसंबर 2019 में चीन के वुहान शहर में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया था जिसके बाद से अब तक यह 25 से अधिक देशों में यह फैल चुका है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के महानिदेशक टेड्रोस अधानोम घेब्रेसुस ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों की एक टीम चीन में इस संक्रामक वायरस के फैलने की जांच करने के लिए रवाना हो चुकी है।

डब्ल्यूएचओ ने कोरोना वायरस के मद्देनजर वैश्विक स्वास्थ्य आपातकाल की घोषणा भी की हुई है।