स्वतंत्रता और देश रक्षा का मूल्य सैनिक अपने रक्त से चुकाते हैं – पी एस रावत

मेजर जनरल पी एस रावत
मेजर जनरल पी एस रावत

भोपाल । मेजर जनरल पी एस रावत ने आज कहा कि स्वतंत्रता और देश की रक्षा का मूल्य सैनिक अपने रक्त से चुकाते हैं, उनका यह देशप्रेम और कर्तव्यपरायणता युवाओं के लिये भी प्रेरणा है।

सब एरिया के जनरल आॅफिसर कमांडिंग मेजर जनरल श्री रावत वी.एस.एम.बार ने यहां शहीद भवन में कारगिल विजय दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में यह उद्गार व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि सैन्य कार्मिक हमारे आने वाले कल के लिए अपना आज कुर्बान करते हैं। शहीद को चन्द फूल, दीप से सम्मान देने से अधिक इस बात की जरूरत है कि हर भारतवासी अपने देश का सम्मान करे और उसे भारतवासी होने का गर्व हो।

मेजर जनरल रावत ने पूर्व सैनिकों और उनके परिजनों के लिए संचालित योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि उनके स्तर से हर संभव मदद निरंतर जारी रहेगी । आयोजन में देशभक्ति के गीत पेश किए गए। कार्यक्रम में कारगिल युद्ध पर आधारित चलचित्र की प्रस्तुति भी की गई।

इस अवसर पर मेजर जनरल अशोक कुमार, मेजर जनरल एस आर सिन्हो, लेफ्टिनेंट जनरल मिलन नायडू, ब्रिगेडियर आर विनायक, कर्नल एस सी दीक्षित, कर्नल एस कुमार, कर्नल गिरजेश सक्सेना (सभी सेवानिवृत्त) सहित सैन्य कार्मिक, उनके परिवारजन तथा गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।