VIDEO: HAPPY BIRTHDAY AAMIR, आमिर खान की ज़िंदगी के कुछ अनसुने पहलु

Some Unheard aspects of Aamir Khan life
Some Unheard aspects of Aamir Khan life

SABGURU NEWS | मुंबई आमिर खान का पूरा नाम Mohammed Aamir Hussain Khan हे आमिर खान जन्म 14 March 1965 को हुआ। आमिर खान Mr Perfectionist के नाम से भी जाना जाता हे। आमिर खान के पिता का नाम Tahir Hussain और मा का नाम Zeenat Hussain हे। आमिर खान ने Narsee Monjee College of Commerce and Economics से ग्रेजुएशन करी।

वर्ष 1994 में राजकुमार संतोषी निर्देशित फिल्म ‘अंदाज अपना अपना ’में आमिर खान के अभिनय का नया रंग देखने को मिला। इस फिल्म के पहले उनके बारे में यह बात की जाती थी कि वह केवल रूमानी भूमिका ही निभा सकते हैं लेकिन आमिर खान ने अभिनेता सलमान खान के साथ अपने हास्य अभिनय से दर्शको को मंत्रमुग्ध कर दिया।

फिल्म में अपने बेहतरीन अभिनय के लिये वह सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के फिल्म फेयर पुरस्कार के लिये नामांकित भी किये गये ।वर्ष 1994 में ही प्रदर्शित फिल्म ‘बाजी’में उनके अभिनय का नया रूप देखने को मिला। रोचक बात है कि इस फिल्म के एक गाने में आमिर खान ने एक लड़की की भूमिका निभाई और इसके लिये उन्होंने अपने पूरे शरीर पर वैक्सिन का इस्तेमाल किया ।

वर्ष 1996 में आमिर खान के सिने करियर की एक और महत्वपूर्ण फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी ’प्रदर्शित हुयी ।इस फिल्म में उन्होंने अपने दमदार अभिनय से एक बार फिर से दर्शको का भरपूर मनोरंजन किया ।इस फिल्म से जुड़ा एक रोचक तथ्य यह है कि फिल्म में एक गाने के दौरान आमिर खान को नशे में अभिनय करना था और आमिर खान ने व्यक्तिगत जिंदगी में कभी शराब नहीं पी थी। फिल्म में शराबी के किरदार को रूपहले पर्दे पर वास्तविक तौर पर पेश करने के लिये आमिर खान ने अपनी जिंदगी में पहली बार शराब का सेवन किया और अभिनय किया।

वर्ष 1998 में आमिर खान के सिने करियर की एक और सुपरहिट फिल्म ‘गुलाम’प्रदर्शित हुयी। इस फिल्म से जुड़ा एक रोचक तथ्य यह है कि फिल्म के एक दृश्य के दौरान आमिर खान को ट्रेन की विपरीत दिशा में दौड़ लगानी होती है और फिल्म के दृश्य को चैलेंज के रूप में लेते हुये मौत की परवाह किये बिना वह ट्रेन के सामने आने से भी नही हिचके और दर्शको को रोमांचित कर दिया ।

AAMIR Tweet

 

AAMIR INSTA

How can anyone love another so much? Sevdiklerinizi etiketleyin 😊

A post shared by Aamir Khan (@aamirkhanteam) on