एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे को कैंसर, न्यूयार्क में हो रहा इलाज

Sonali Bendre: Actress Sonali Bendre being treated for cancer in New York; tweets about fighting back

नए दिल्ली। अपने शानदार अभिनय से पिछले करीब पच्चीस साल से करोड़ों दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे हाईग्रेड कैंसर से ग्रसित हैं और न्यूयार्क में इलाज करा रही हैं।

सोनाली बेंद्रे ने खुद को कैंसर होने की बात के बारे में सोशल मीडिया पर स्वयं इसकी जानकारी दी है। अभिनेता इरफान खान के पहले ही गंभीर बीमारी से ग्रसित होने से उनके प्रशंसक निराश हैं।

इंस्टग्राम अकाउंट पर सोनाली ने अपनी बीमारी की जानकारी देते हुए लिखा कि हाल ही में जांच के बाद मुझे यह मालूम चला कि मुझे हाईग्रेड कैंसर है। इसकी उम्मीद मुझे कभी नहीं थी। लगातार होने वाले दर्द के बाद जब मैंने अपनी चिकित्सा जांच करवाई तो यह चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई।

बॉलीवुड में 1994 में आग फिल्म से बालीवुड में कदम रखने वाली सोनाली ने आगे लिखा कि इस घड़ी में मेरा परिवार और मेरे मित्र मेरे साथ खड़े हैं और हर मुमकिन ढंग से मेरा साथ दे रहे हैं। मैं उन सबकी शुक्रगुजार हूं और स्वयं को सौभाग्यशाली मान रही हूं।

उन्होंने आगे लिखा कि बीमारी का पता चलने के बाद तुरंत एक्शन लेने के अलावा इस बीमारी से लड़ने का और कोई बेहतर ढंग नहीं हो सकता था। मेरे डाक्टरों ने बीमारी को लेकर जो सलाह मशविरा दिया उस के अनुरुप मैं फिलहाल न्यूयार्क में अपना उपचार करवा रही हूं।

इलाज के संबंध में मैं हर संभव कदम उठा रही हूं। बीते कुछ दिनों से जो मुझे प्यार मिला है,यह मेरे इलाज में काफी मददगार हो रहा है । मेरा परिवार और मित्र मेरे साथ हैं अौर इस बात को जानते हुए मैं जिंदगी की लड़ाई लड़ रही हूं।

सोनाली ने कहा है कि वह इस बीमारी के खिलाफ संघर्ष करेंगी और इसे पार पाने को लेकर आशावादी हैं। सोनाली ने 1994 में बालीवुड में आग फिल्म से कदम रखा था और इसी वर्ष फिल्मफेयर के न्यू फेस आफ द ईयर अवार्ड से नवाजा गया।

सोनाली की प्रमुख फिल्मों में सरफरोश, दिलजले और हम साथ साथ के अलावा कई अन्य हैं। काले हिरण मामले में फंसे अभिनेता सलमान खान के साथ सोनाली का भी नाम था।