साेनिया गांधी ने खडगे, माकन से राजस्थान के घटनाक्रम पर मांगी विस्तृत रिपोर्ट

Verified Apps to watch T20 World Cup 2022 Live Stream

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राजस्थान में चल रही राजनीतिक उठापटक के बीच विधायक दल की बैठक में भेजे गए केंद्रीय प्रभारी मल्लिकार्जुन खडगे तथा अजय माकन से पूरे घटनाक्रम पर विस्तृत लिखित रिपोर्ट देने को कहा है।

राजस्थान विधायक दल की बैठक रविवार शाम को विधायक दल के दो धड़ों में हुई खींचतान के चलते नहीं हो पाई। बैठक के लिए नियुक्त पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खडगे और अजय माकन ने आज सोनिया गांधी से उनके आवास पर उनसे मुलाकात की।

इस दौरान कांग्रेस महासचिव संगठन के सी वेणुगोपाल भी विशेष रूप से इस बैठक में शामिल होने के लिए भारत जोड़ो यात्रा छोडकर यहां पहुंचे थे। वेणुगोपाल ने कल शाम को भी घटनाक्रम के बीच अशोक गहलोत से फोन पर बात की थी तो गहलोत ने उन्हें बताया कि उनके हाथ में कुछ भी नहीं है।

बैठक के बाद अजय माकन ने पत्रकारों से कहा कि राजस्थान के घटना को लेकर उन्होंने सोनिया गांधी को पूरा विवरण बता दिया है, लेकिन गांधी ने उन्हें पूरे प्रकरण पर लिखित और विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है। यह पूछने पर कि रिपोर्ट कब तक देंगे तो उन्होंने कहा कि रिपोर्ट कल सुबह तक सौंप दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि गहलोत के समर्थक विधायकों ने उनसे कहा है कि उनमें से ही किसी को मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए। उनका कहना था कि गहलोत के बाद विधायकों को सिर्फ गहलोत समर्थक विधायकों में से ही मुख्यमंत्री स्वीकार होगा। माकन ने कहा कि उनके इस विचार को पार्टी नेतृत्व के समक्ष रखा गया है।

राजस्थान में नए मुख्यमंत्री को लेकर अभी कोई फैसला नहीं हो पाया : अजय माकन