सोनिया गांधी के भोज में मंगलवार को जुटेंगे विपक्षी नेता

Sonia Gandhi to host dinner, opposition parties
Sonia Gandhi to host dinner, opposition parties

नई दिल्ली। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष तथा संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की प्रमुख सोनिया गांधी कल यहां विपक्षी दलों के नेताओं के लिए रात्रि भोज आयोजित कर रही हैं जिसे अगले आम चुनाव के लिए विपक्षी मोर्चा बनाने की कावायद के रूप में देखा जा रहा है।

पार्टी सूत्रों के अनुसार भोज के माध्यम से सोनिया गांधी 2019 में होने वाले आम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ मोर्चा बनाने के सुझाव को अमली जामा पहनाने का प्रयास करेंगी। भोज में संप्रग के सभी घटकों को आमंत्रित किया गया है।

सूत्रों ने बताया कि भोज में आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर संसद तथा संसद के बाहर हंगामा कर रहे राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के घटक दल तेलुगु देशम पार्टी को भी आमंत्रित किया जा सकता है। तेदेपा के दोनों मंत्रियों ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है लेकिन पार्टी ने राजग से अभी संबंध नहीं तोड़ा है।

द्रविड मुन्नेत्र कषगम के नेता एम के स्टालिन को भी आमंत्रित किया गया है लेकिन उन्होंने भोज शामिल होने में असमर्थता जताई है और कहा है कि उनकी तरफ से पार्टी की राज्यसभा सांसद कनिमोझी शामिल होंगी।

राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजेस्वी यादव भी भोज शामिल होंगे। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतराम मांझी को भी आमंत्रण भेजा गया है। मांझी हाल ही में राजग से अलग हुए हैं और वह बिहार में राजद के नेतृत्व वाले महागठबंधन में शामिल हुए हैं।