सोनिया गांधी ने पूछताछ टालने के लिए प्रवर्तन निदेशालय को लिखा पत्र

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपनी खराब तबीयत का हवाला देते हुए प्रवर्तन निदेशालय को बुधवार को पत्र लिखकर नेशनल हेराल्ड मामले में उनसे की जाने वाली पूछताछ को कुछ सप्ताह टालने का अनुरोध किया।

ईडी को नेशनल हेराल्ड धन शोधन मामले में सोनिया गांधी से 23 जून यानी गुरुवार को पूछताछ करनी है। गांधी ने इससे एक दिन पहले आज ईडी को पत्र लिखकर पूछताछ के दिन को आगे टालने का अनुरोध किया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने आज ट्वीट करके कहा कि कोविड और फेफड़े के संक्रमण के कारण सोनिया गांधी को घर में पूरी तरह से आराम करने की सलाह दी गई है। इसे ध्यान में रखते हुए गांधी ने आज प्रवर्तन निदेशालय को पत्र लिखकर उनसे की जाने वाली पूछताछ को कुछ सप्ताह तक टालने के का अनुरोध किया है जिससे कि वह पूरी तरह ठीक हो सके।

उल्लेखनीय है कि ईडी ने इससे पहले सोनिया गांधी को पूछताछ के लिए आठ जून को उसके समक्ष पेश होने को कहा था लेकिन गांधी ने उन्हें कोरोना संक्रमण होने का हवाला देते हुए पूछताछ टालने का अनुरोध किया था। इसके बाद ईडी ने उन्हें पूछताछ के लिए 23 जून को उसके समक्ष पेश होने को कहा था। ईडी इसी मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से चार-पांच दिनों तक लंबी पूछताछ कर चुका है।

नेशनल हेराल्ड केस : ईडी ने 5वें दिन राहुल गांधी से की पूछताछ