सोनिया गांधी का गणित कमजोर है : अनंत कुमार

Sonia Gandhi’s math weak : minister Ananth Kumar’s dig on no-trust vote

नई दिल्ली। संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने आज कहा कि नरेंद्र माेदी सरकार के पास संसद के भीतर और बाहर पूर्ण बहुमत है अौर पटल में आसान से बहुमत सिद्ध कर दिया जाएगा।

कुमार ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन और सहयोगी दल लोकसभा में पेश अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ वोट मतदान करेंगे।

उन्होंने कहा कि संख्या बल पूरी तरह से मोदी सरकार के साथ है। संयुक्त प्रगतिशील गठबंघन की नेता सोनिया गांधी का गणित कमजोर है। उन्हेें इसी तरह से 1996 में भी गणना की थी और सब जानते हैं कि उसका क्या परिणाम हुआ।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार पूरी तरह से बहुमत है और राजग तथा सहयोगी दल उसके पक्ष में मतदान करेंगे। उन्हाेंने सरकार ने उसके खिलाफ लाए गए विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव को पूरी तरह अनुचित बताते हुए बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एकजुट इसका मुंहतोड़ जवाब देगा। राजग पूरी मजबूती तथा जनादेश के साथ सरकार चला रहा है।

विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव को पूरी तरह अनुचित बताते हुए उन्हाेंने कहा कि भले ही प्रस्ताव लाना विपक्ष का हक है लेकिन यह इसका उचित समय नहीं है और विपक्ष इसके बहाने कुछ बेवजह के मुद्दे उठाना चाहता है। उन्होंने कहा कि एकजुट राजग इस अविश्वास प्रस्ताव का गला घोंट देगा।

कौन कहता है, हमारे पास संख्या बल कम है : सोनिया गांधी