राष्ट्रमंडल टीम में शामिल सौम्यजीत घोष पर रेप का आरोप

Soumyajit Ghosh likely to miss Commonwealth Games after being accused of rape
Soumyajit Ghosh likely to miss Commonwealth Games after being accused of rape

बारासात/नई दिल्ली। गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों के लिए भारतीय दल का हिस्सा और टेबल टेनिस में राष्ट्रीय चैंपियन सौम्यजीत घोष पर 18 वर्षीय लड़की के साथ बलात्कार करने का आरोप लगा है और इस मामले में एफआईआर भी दर्ज कर ली गई है। वहीं भारतीय ओलंपिक संघ ने इस मामले में कानून के हिसाब से कार्रवाई करने की बात कही है।

ओलंपियन सौम्यजीत के खिलाफ पश्चिम बंगाल के बारासात महिला पुलिस स्टेशन में पीड़िता ने एफआईआर दर्ज कराई है। पीड़िता का आरोप है कि सौम्यजीत ने शादी का झांसा देकर उसका बलात्कार किया और बाद में शादी करने से इंकार कर दिया। महिला का दावा है कि उसका भारतीय खिलाड़ी के साथ पिछले तीन वर्षाें से संबंध है।

पीड़िता ने कहा कि हम पिछले तीन वर्षाें से रिश्ते में हैं और इसी दौरान सौम्यजीत ने मेरा बलात्कार किया। उसने मुझसे शादी का वादा भी किया लेकिन बाद में इससे इंकार कर दिया। लड़की का दावा है कि वर्ष 2014 में वह जब 15 वर्ष की थीं तभी सौम्यजीत से उनकी मुलाकात हुई थी।

24 वर्षीय सौम्यजीत चार अप्रैल से शुरू हो रहे गोल्डकोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों के लिये 10 सदस्यीय सदस्यीय टेबल टेनिस टीम का हिस्सा हैं। सौम्यजीत का यह मामला दिल्ली में राष्ट्रमंडल खेलों के लिए भारतीय दल के विदाई समारोह में भी गुरूवार को जमकर उठा।

इस मुद्दे और सौम्यजीत के राष्ट्रमंडल खेलों में खेलने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर भारतीय ओलंपिक संघ(आईओए) के अध्यक्ष नरेंद्र ध्रुव बत्रा ने साफतौर पर कहा कि इस मामले में कानून अपना काम करेगा और जो भी स्थिति होगी उसी के हिसाब से आईओए अपनी कार्रवाई करेगा।

वहीं सौम्यजीत के परिजनों की ओर से इन आरोपों से इंकार किया गया है और उन्होंने एथलीट की छवि खराब करने का आरोप लगाया है। अर्जुन अवार्डी खिलाड़ी के परिजनों ने कहा है कि यह मामला सौम्यजीत को ब्लैकमेल करने का है।

गौरतलब है कि सौम्यजीत वर्ष 2012 के लंदन और 2016 के रियो ओलंपिक खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। वह 74वें राष्ट्रीय टेबल टेनिस चैंपियनशिप में 19 वर्ष की आयु में राष्ट्रीय चैंपियन बनने के बाद सुर्खियों में आए थे।