सौरव गांगुली के घर खाने पर पहुंचे अमित शाह

कोलकाता। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को यहां के बेहाला इलाके में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरव गांगुली के आवास पहुंचे और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान के साथ रात्रि भोज किया।

इस मौके पर श्री गांगुली के भाई एवं बंगाल क्रिकेट संघ के सचिव स्नेहाशीष गांगुली, भाजपा नेता अमित मालवीय, सुवेंदु अधिकारी, स्वप्न दासगुप्ता और सुकांत मजूमदार भी मौजूद थे।

चूंकि शाह शाकाहारी हैं, इसके लिए भोजन मांस, मछली और अंडे शामिल नहीं किया गया था। इसके अलावा खाने के सभी सामान बंगाल थे। यानी शाह को परोसे गए भोजन में सभी व्यंजन बंगाली थे।

भाजपा से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि गुरुवार सुबह यहां पहुंचे शाह का दक्षिण और उत्तर बंगाल के सीमावर्ती इलाकों का दौरा करने और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) जवानों को संबोधित करने के लिए व्यस्त कार्यक्रम था। शाह अपने आधिकारिक कार्यक्रम के अंत में बीसीसीआई प्रमुख से शिष्टाचार के तौर पर मुलाकात करना चाहते थे।

इस मौके पर गांगुली के आवास के बाहर बड़ी संख्या में मीडियाकर्मी जमा हो गए थे, क्योंकि उन्हें पहले से पता था कि शाह यहां आने वाले हैं। उल्लेख है कि केंद्रीय गृहमंत्री के पुत्र जय शाह बीसीसीआई के सचिव एवं गांगुली के सहयोगी हैं।

शाह अंगरक्षकों से घिरी सफेद एसयूवी कार से सर बीरेन रॉय रोड स्थित गांगुली के घर पहुंचे। इस दौरान गांगुली और उनकी पत्नी डोना ने शाह को फूलों का गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया और फिर परिवार के सदस्यों से उनका परिचय कराया।

इससे पहले गांगुली ने संवाददाताओं से कहा था कि अमित शाह का उनके घर आना विशुद्ध रूप से शिष्टाचार भेंट है, क्योंकि वे 2008 से एक-दूसरे को जानते हैं।