दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को अभ्यास मैच में 87 रन से हराया

South Africa beat Sri Lanka by 87 runs in practice match
South Africa beat Sri Lanka by 87 runs in practice match

कार्डिफ । कप्तान फाफ डू प्लेसिस की 88 रन की आक्रामक पारी और आंदिले फेहलुकवायो (35 रन और 36 रन पर चार विकेट) के हरफनमौला प्रदर्शन से दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट के अभ्यास मैच में शुक्रवार को एकतरफा अंदाज में 87 रन से पीट दिया।

दक्षिण अफ्रीका ने 50 ओवर में सात विकेट पर 338 रन का विशाल स्कोर बनाने के बाद श्रीलंका की चुनौती को 423 ओवर में ही 251 रन पर निपटा दिया। इस जीत से दक्षिण अफ्रीका ने दिखाया कि विश्व कप के लिए उसकी तैयारी कितनी मजबूत है। दक्षिण अफ्रीका के लिए कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने 69 गेंदों पर 88 रन की आक्रामक पारी में सात चौके और चार छक्के लगाए। हाशिम अमला ने विश्व कप के लिए अपनी तैयारी का मजबूत संकेत देते हुए 61 गेंदों पर 65 रन में नौ चौके लगाए।

एडेन मारक्रम ने 21, रैसी वान डेर डुसेन ने 40, जेपी डुमिनी ने 22, आंदिले फेहलुकवायो ने 35, ड्वेन प्रिटोरियस ने नाबाद 25 और क्रिस मौरिस ने नाबाद 26 रन बनाये। श्रीलंका की तरफ से सुरंगा लकमल और नुवान प्रदीप ने दो-दो विकेट लिए। श्रीलंका की टीम इस विशाल स्कोर के जवाब में कभी भी मुकाबले में नजर नहीं आयी। श्रीलंका के लिए कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 92 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 87 रन की पारी खेली जबकि एंजेलो मैथ्यूज ने 66 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 64 रन बनाये। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से आंदिले फेहलुकवायो ने सात ओवर में 36 रन पर चार विकेट लिए।