महिला क्रिकेटरों निकर्क और कैप का समलैंगिक विवाह

South Africa women's cricket team captain Dane van Niekerk marries fast-bowling all-rounder Marizanne Kapp
South Africa women’s cricket team captain Dane van Niekerk marries fast-bowling all-rounder Marizanne Kapp

केपटाउन। दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकेट टीम की कप्तान डेन वान निकर्क अपनी ही टीम साथी मारिजाने कैप के साथ विवाह बंधन में बंध गई हैं।

दोनों महिला खिलाड़ियों के इस समलैंगिक विवाद की सूचना इंस्टाग्राम पर मिली जहां गेंदबाजी ऑलराउंडर कैप ने अपनी शादी की तस्वीरें साझा कीं। रिपोर्ट के मुताबिक इस शादी में दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम की खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया।

इंस्टाग्राम में तस्वीरों में शादी के दौरान दोनों महिला क्रिकेटरों ने सफेद रंग की दुल्हन की पाेशाक पहनी है और वे शादी के लिए आधिकारिक रूस से दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करती दिख रही हैं।

दोनों खिलाड़ियों ने वर्ष 2009 विश्वकप में दो दिनों के भीतर अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरूआत की थी। वैन निकर्क ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ आठ मार्च जबकि कैप ने 10 मार्च को दक्षिण अफ्रीका के लिये पदार्पण किया।

महिला टीम की कप्तान निकर्क ने करियर में 95 वनडे खेले हैं और वनडे में दक्षिण अफ्रीका के लिये सर्वाधिक विकेट लेने वाली खिलाड़ी हैं जबकि कैप ने 93 वनडे और 62 टी-20 मैच खेले हैं।

दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम की दोनों खिलाड़ियों से पूर्व गत वर्ष न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ियों एमी सेथरवेट और लिया ताहुहू ने भी समलैंगिक विवाह किया था।