जाबी अलोंसो को कर चोरी मामले में 5 वर्ष सजा की मांग

Spain's prosecutor seeks 5-year sentence for footballer Xabi Alonso over tax fraud
Spain’s prosecutor seeks 5-year sentence for footballer Xabi Alonso over tax fraud

मैड्रिड। स्पेन के सरकारी वकील ने रियाल मैड्रिड के फुटबालर जाबी अलोंसो के लिए कर चोरी मामले में पांच वर्ष जेल की सज़ा के साथ 40 लाख यूरो जुर्माने की मांग की है।

सरकारी वकील ने अपने बयान में कहा कि अलोसों ने वर्ष 2010 से 2012 के बीच स्पेन की सरकार से 20 लाख यूरो की कर चोरी की है। ऐसे में वह अदालत से पांच वर्ष जेल की कैद की मांग करेंगे।

उन्होंने साथ ही अलोंसो के वित्तीय सलाहकार इवान जालुदा एज़कुएनागा और सलाहकार कंपनी के प्रशासक इगांसी माएस्त्रे कैसानोवा के लिए भी पांच वर्ष कैद की सज़ा की मांग की है।

इससे ठीक पहले रियाल मैड्रिड के ही स्टार फुटबालर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने कर चोरी मामले में जेल जाने से बचने के लिए स्पेनिश प्रशासन को तय राशि भरने की सहमति जताई थी।

रोनाल्डो पिछले काफी समय से कर चोरी मामले का सामना कर रहे हैं जिसके लिए उन्हें कम से कम आठ वर्ष की सजा हो सकती है। लेकिन अब पुर्तगाली खिलाड़ी ने आपराधिक मामले के झंझट से बचने के लिए कर राशि का भुगतान करने पर सहमति जताई है।

रोनाल्डो ने कहा था कि यदि स्पेनिश कर विभाग अपना केस वापिस लेने के लिये तैयार हो जाता है तो वह मांगी गई राशि का भुगतान कर देंगे। रियाल मैड्रिड स्ट्राइकर पर 1.47 करोड़ यूरो के कर चोरी का आरोप है।