नए साल पर स्पाइसजेट ने पेश किया आकर्षक ऑफर

नई दिल्ली। देश में घरेलू उड़ान की सुविधा मुहैया कराने वाली निजी कंपनी स्पाइसजेट ने ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच यात्रियों को आकर्षित करने के लिए टिकट के दामों में कटौती करते हुए आकर्षक ऑफरों की घोषणा की है।

कंपनी ने विभिन्न गंतव्य के लिए एक ओर का किराया मात्र 1122 रूपए किए जाने का आर्कषक ऑफर यात्रियों को दिया है। इस ऑफर में 15 जनवरी से 15 अप्रैल के बीच यात्रा करने वाले यात्रियाें को 31 दिसंबर तक अपना टिकट बुक कराना होगा।

एयरलाइन की ओर से दी गयी जानकारी के अनुसार यात्रियों को उनकी योजना में थोड़ा बदलाव होने की स्थिति में भी एक सुविधा दी गई है। इस सुविधा के अनुसार बिके हुए टिकटों पर यात्री एक बार तारीख में बदलाव कर सकते हैं। इस ऑफर के तहत आरक्षित किए गए टिकट की तारीख भी यात्री अपने यात्रा योजना के अनुरूप बदल भी सकते है।

हवाई यात्रा उद्योग की जाने माने हस्ती तथा स्टिक ट्रैवल के अध्यक्ष सुभाष गोयल ने कहा कि देश में जब से ओमिक्रॉन का खतरा फिर से सिर उठाने लगा है तब से लेकर पर्यटक तथा कॉरपोरेट दोनों ही वर्ग के यात्री अपनी यात्राओं को रद्द कर रहे हैं। उन्होंने हालांकि उम्मीद जताई कि कोरोना का यह नया स्वरूप डेल्टा से घातक नहीं होगा और इस बार हवाई यातायात उद्योग को इसके कारण कम नुकसान होगा।

उड्डयन उद्योग सर्दियों के मौसम में ज्यादा कमाई करता हैं लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच वह केवल स्थिति सामान्य होने की उम्मीद लगाए हुए हैं। महामारी के खतरे को देखते हुए राज्य सरकारें यात्राओं पर प्रतिबंध लगा रही हैं ताकि वायरस के प्रसार कीे आशंकाओं को सीमित किया जा सके।

इसी कारण टिकटों की पूर्व बुकिंग करा चुके यात्रियों को पैसा एयरलाइन के पास फंस गया है और एयरलाइंस की खस्ता आर्थिक हालत को देखते हुए यात्रियों को उनका पैसा समय से वापस मिलने की संभावनाएं भी कम हो सकती हैं।