मैच फिक्सिंग रोकने के लिए यूनिवर्सल फ्रॉड डिटेक्शन सिस्टम लांच

Sportradar launches Universal Fraud Detection System

लंदन। किसी भी खेल में अखंडता को बरकरार रखने के लिए उपयुक्त संसाधन उपलब्ध कराने वाले प्रमुख वैश्विक आपूर्तिकर्ता स्पोर्टरडार इंटीग्रिटी सर्विसेज ने मैच फिक्सिंग को रोकने के लिए यूनिवर्सल फ्रॉड डिटेक्शन सिस्टम (यूएफडीएस) के शुभारंभ की घोषणा की है।

स्पोर्टरडार ने यहां मंगलवार को यूएफडीएस के शुभारंभ की घोषणा करते हुए कहा कि वह यूएफडीएस का वित्त पोषण करेगा और अक्टूबर 2021 में दुनिया भर में किसी भी खेल महासंघ या लीग को इसकी नि:शुल्क सेवा प्रदान की जाएगी।

वर्ष 2005 से स्पोर्टरडार ने वैश्विक स्तर पर खेलों में मैच फिक्सिंग का पता लगाने के लिए अपनी तकनीकी रूप से उन्नत सट्टेबाजी निगरानी प्रणाली फ्रॉड डिटेक्शन सिस्टम (एफडीसी) का उपयोग किया है।

स्पोर्टरडार ने एक बयान में कहा कि पिछले 15 वर्षों के दौरान 5300 से अधिक मैचों को एफडीएस में संदिग्ध के रूप में रखा गया है। स्पोर्टराडर इंटीग्रिटी सर्विसेज ने 400 से अधिक सफल खेल अनुशासनात्मक प्रतिबंधों का समर्थन किया है और 30 से अधिक अपराधियों की सजा काे सुनिश्चित किया है, जिन्होंने खेल में भ्रष्टाचार करने का प्रयास किया है।

वैश्विक स्तर पर खेल की अखंडता की रक्षा के लिए इस ऐतिहासिक प्रतिबद्धता के माध्यम से स्पोर्टरडार इस निगरानी सेवा की क्षमताओं और लाभों को सभी खेलों के लिए उपलब्ध करा रहा है।