अब राज्य स्तरीय टूर्नामेंट खेलने वालों को मिलेगी नौकरी: चांदना

सिरोही में राज्य स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता के उद्घाटन के दौरान मौजूद खेल मंत्री अशोक चांदना, विधायक संयम लोढ़ा, जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद।
सिरोही में राज्य स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता के उद्घाटन के दौरान मौजूद खेल मंत्री अशोक चांदना, विधायक संयम लोढ़ा, जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद।

सबगुरु न्यूज-सिरोही। 19 वर्षीय बालिकाओं की राज्य स्तरीय 65 वी हॉकी प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में राज्य के युवा मामलात एवं खेल मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि राजस्थान सरकार ने अब ये व्यवस्था की है कि जो बच्चा राज्य स्तरीय टूर्नामेन्ट में अपने जिलों का प्रतिनिधित्व करेगा उनको भी नौकरी दी जाएगी।
चांदना ने कहा कि राजस्थान सरकार ने खेलों के प्रति युवाओं का उत्साह और आकर्षण बढाने के लिये पुरानी कहावत को बदल दिया है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में अब पढ़ोगे लिखोगे तो बनोगे नवाब खेलोगए कूदोगे तो होगे लाजवाब कहावत चलन में आ चुकी है। उन्होंने कहा कि राजस्थान की पिछली सरकार ने राज्य में और सिरोही के पुराने जनप्रतिनिधियों ने सिरोही में खेलों के उन्नयन के लिए कुछ काम नहीं किया।

उन्होने कहा कि राजस्थान में मात्र सिरोही जिला मुख्यालय ही ऐसा रह गया था जहां खेल स्टेडियम नहीं था। अब राजस्थान सरकार ने स्थानीय विधायक के अनुरोध पर इसके लिए 10 करोड़ रुपये जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि सिरोही का स्टेडियम अन्य ज़िलों के स्टेडियम से सबसे आधुनिकतम होगा।
इससे पहले सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि राजस्थान सरकार ने राज्य और जिले में खेलों के उन्नयन के लिये अभूतपूर्व कार्य किये हैं। उन्होंने खेल मंत्री के समक्ष अनुरोध किया कि खेलों को विद्यालय सिलेबस का हिस्सा बनाया जाए जिससे बच्चे खेलों के प्रति और उत्साह से आगे आएं।
कार्यक्रम अध्यक्ष एवं जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद ने कहा कि खेलों के प्रति राज्य सरकार की नीति से बच्चों में खेलों के प्रति उत्साह बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य स्तरीय इस खेलकूद प्रतियोगिता में बालिकायें अपनी पूरी क्षमता से खेलते हुए उत्तरोत्तर बेहतरीन प्रदर्शन की ओर अग्रसर होंगी। इस तरह की प्रतियोगिताएँ खिलाड़ियों के प्रदर्शन को निखारने के एक मंच हैं।
खेल मंत्री ने खेल के प्रतियोगिता के उदघाटन की घोषणा करते हुए ध्वजारोहण करके औपचारिक उद्घाटन किया। इस प्रतियोगिता में 30 जिलों के 540 खिलाड़ी, 120 दल प्रभारी, समिति द्वारा नियुक्त 200 कार्मिक हिस्सा लेंगे। कार्यक्रम के बाद खेल मंत्री मांडवा स्थित स्टेडियम की जमीन के अवलोकन के लिए भी गए।