रानिल विक्रमसिंघे के घर पर हमला करने के आरोप में तीन अरेस्ट

कोलंबो। श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में पुलिस ने प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के निजी घर में आगजनी के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

कोलुपिटिया पुलिस ने कहा कि अन्य संदिग्धों की गिरफ्तारी के लिए जांच की जा रही है। ‘डेली मिरर’ की रिपोर्ट के अनुसार गिरफ्तार किए लोग माउंट लाविनिया के निवासी के हैं और उनकी 19 , 24 और 28 साल है। अशांति के बीच शनिवार को कोलंबो में 5वीं लेन पर स्थित श्री विक्रमसिंघे के आवास को प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने आग के हवाले कर दिया।

श्रीलंका में आर्थिक संकट को लेकर हालात बिगड़ते जा रहे हैं। यहां कल एक बार फिर प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर आए।उन्होंने सुबह राष्ट्रपति भवन का घेराव करने के बाद उस पर कब्जा कर लिया। हालांकि राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे मौजूदा हालात देखकर एक दिन पहले भी आवास छोड़कर भाग गए।

इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने देर शाम प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के घर को भी निशाना बनाया। जब प्रदर्शनकारी प्रधानमंत्री के आवास के बाहर जमा होने लगे तो सुरक्षाबलों ने उन्हें रोकने के लिए बल प्रयोग किया। इसके बाद प्रदर्शनकारी भड़क गए और उन्होंने प्रधानमंत्री के घर को आग के हवाले कर दिया।