बांग्लादेश में त्रिकोणीय सीरीज के लिए श्रीलंका टीम घोषित

Sri Lanka announced squad for triangular series in Bangladesh
Sri Lanka announced squad for triangular series in Bangladesh

कोलंबो। बांग्लादेश में खेली जाने वाली त्रिकोणीय सीरीज के लिए मंगलवार को श्रीलंका क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की ओर से जारी इस 16 सदस्यीय टीम में तेज गेंदबाज शेहान मदुशंका को शामिल किया गया है, वहीं दिनेश चांडीमल, कुशल मेंडिस और स्पिन गेंदबाज वनिंदु हसरंगा की वापसी हुई है।

मदुशंका ने अपने क्रिकेट करियर में अब तक तीन प्रथम श्रेणी के मैच और तीन लिस्ट-ए मैच खेले हैं, लेकिन उनकी अच्छी तेज गेंदबाजी के दम पर उन्हें इस टीम में चुना गया है। कोच चंडिका हथरुसिंघा ने मदुशंका को टीम में शामिल करने पर रुचि दिखाई थी।

कोच हथरुसिंघा ने कहा कि उनकी तेज गेंदबाजी को आप कोच नहीं कर सकते। अगर हम अगले विश्व कप में जाते हैं, तो हमें ऐसे सात से आठ तेज गेंदबाजों की जरूरत होगी, जिनके पास कम से कम 15 वनडे मैचों का अनुभव हो। हमने मदुशंका को चुना है, जिन्हें हम भविष्य में लंबे समय तक इस्तेमाल कर सकते हैं।

हथरुसिंघा और एसएलसी के चयनकर्ताओं ने कहा कि पिछले साल खराब फॉर्म के बावजूद टीम में चांडीमल की वापसी हुई है। कोच का कहना है कि वह चांडीमल को फिर से पुरानी फॉर्म को हासिल करने में मदद करना चाहते हैं। इसके अलावा, घरेलू प्रारूप में अच्छे प्रदर्शन के कारण मेंडिस की श्रीलंका टीम में वापसी हुई है।

टीम : एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), उपुल थरंगा, धनुष गुणाथिलाका, कुशल मेंडिस, दिनेश चांडीमल, कुशल परेरा, थिसारा परेरा, असेला गुणारत्ने, निरोशन डिकवेला, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप, दुष्मंथ चामीरा, शेनान मधुशंकरा, अकीला धनंजय, लक्षन संदाकन और वानिंदु हसारंगा।