भानुका राजपक्षे ने तत्काल प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

Verified Apps to watch T20 World Cup 2022 Live Stream

कोलंबो। श्रीलंका के बाएं हाथ के बल्लेबाज भानुका राजपक्षे ने बुधवार को तत्काल प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की।

श्रीलंका क्रिकेट को लिखे एक पत्र में उन्होंने अपने इस बड़े फैसले के पीछे पारिवारिक दायित्वों का हवाला दिया है। उन्होंने पत्र में लिखा कि मैंने एक खिलाड़ी और पति के रूप में अपनी स्थिति पर बहुत सावधानी से विचार किया है। पितृत्व और संबंधित पारिवारिक दायित्वों को देखते हुए यह निर्णय ले रहा हूं।

उल्लेखनीय है कि 2010 अंडर-19 विश्व कप में श्रीलंका के शीर्ष रन स्कोरर रहे राजपक्षे ने 2019 में पाकिस्तान के दौरे पर टी-20 क्रिकेट में पदार्पण किया था, जबकि उनका वनडे पदार्पण पिछले साल भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज में हुआ था।

फिटनेस संबंधी चिंताओं के कारण टीम से बाहर किए जाने के बाद एक साक्षात्कार में चयन नीतियों की आलोचना करके राजपक्षे मुसीबत में पड़ गए थे और उन्हें एक साल तक निलंबित कर दिया गया था।

पिछले साल आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 में उनकी टीम में वापसी हुई थी, जहां उन्होंने सुपर-12 चरण में बांग्लादेश के खिलाफ मैच विजयी अर्धशतकीय पारी खेली थी। राजपक्षे ने श्रीलंका के लिए पांच वनडे और 18 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के छोटे करियर के साथ संन्यास लिया है।