श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल पर दो मैचों का बैन

Sri Lanka captain Dinesh Chandimal scored two matches
Sri Lanka captain Dinesh Chandimal scored two matches

SABGURU NEWS | कोलंबो श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल पर बंगलादेश के खिलाफ मैच के दौरान चार ओवर धीमी गति से डालने के लिये दो मैचों का निलंबन लगाया गया है जिसके कारण उन्हें मौजूदा निदहास ट्राफी के आखिरी दो राउंड रॉबिन मैचों से बाहर रहना पड़ेगा।

मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने चांडीमल पर दो मैचों का निलंबन लगाया है और टीम के खिलाड़ियों पर भी मैच फीस का 60 फीसदी जुर्माना लगाया जाएगा। शनिवार को हुये राउंड रॉबिन मैच में बंगलादेश के खिलाफ श्रीलंकाई टीम समय से चार ओवर पीछे रही थी।

ऑलराउंडर तिषारा परेरा बाकी दोनों मैचों में श्रीलंकाई कप्तान चांडीमल की जगह टीम का नेतृत्व संभालेंगे। बंगादेश के कप्तान महमूदुल्लाह पर भी मैच फीस का 20 फीसदी और बाकी टीम पर मैच फीस का 10 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। बंगलादेशी टीम पर एक ओवर धीमी गति से डालने के लिये यह जुर्माना लगाया गया है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) के नियमों के अनुसार यदि किसी टीम को दो से अधिक ओवर धीमी गति से डालने का आरोपी माना जाता है तो उस टीम के कप्तान को एक टेस्ट या दो वनडे या दो ट्वंटी 20 मैचों में जो भी प्रारूप पहले हो निलंबित किया जाता है।