रेप अारोपी श्रीलंकाई बल्लेबाज दानुष्का गुनाथिलाका क्रिकेट से निलंबित

Sri Lanka Cricket Suspends Gunathilaka From International Cricket

कोलंबो। श्रीलंकाई बल्लेबाज़ दानुष्का गुनाथिलाका को बलात्कार के कथित आरोपों के बाद श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से निलंबित कर दिया है।

दानुष्का के खिलाफ मामले में अभी कार्रवाई निलंबित है लेकिन बोर्ड ने खिलाड़ियों के आचार संहिता नियम का उल्लंघन करने के आरोप में उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से निलंबित कर दिया है। बोर्ड इसके साथ गुनाथिलाका की दक्षिण अफ्रीका के साथ चल रही मौजूदा टेस्ट सीरीज़ में मैच फीस को भी रोक लेगा। उनपर यह निलंबन एसएससी मैच के तुरंत बाद लागू हो जाएगा।

एसएलसी ने जारी बयान में कहा कि श्रीलंका क्रिकेट ने शुरूआत में जो जांच की है उसके बाद गुनाथिलाका को सभी प्रारूपों के क्रिकेट से निलंबित करने का फैसला लिया है। टीम प्रबंधन को इस बात की जानकारी मिली है कि खिलाड़ी ने आचार संहिता के नियमों का उल्लंघन किया है।

समझा जाता है कि खिलाड़ी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा सीरीज़ के दौरान आचार संहिता के नियमों का उल्लंघन किया है और आगे की जांच में उसके खिलाफ और भी नये आरोपों का खुलासा हाे सकता है जिससे बोर्ड उनके खिलाफ और भी कड़ी कार्रवाई कर सकता है।

गुनाथिलाका इससे पहले भी अनुशासनहीनता के आरोपों का सामना कर चुके हैं। इसी वर्ष जनवरी में उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ ट्वंटी 20 सीरीज़ के दौरान नियम उल्लंघन के लिए आधिकारिक रूप से फटकार लगाई गई थी।