श्रीलंकाई वायु सेना ने की पुष्टि राष्ट्रपति के भागने के लिए उपलब्ध कराया विमान

कोलंबो। श्रीलंकाई वायु सेना ने बुधवार को इस बात की पुष्टि की है कि उन्होंने बुधवार तड़के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे और उनके परिवार के लिए एक विमान उपलब्ध कराया, जिसमें सवार होकर वे देश छोड़ मालदीव जा पहुंचे।

डेली मिरर के मुताबिक उन्हें उड़ान की यह सेवा मौजूदा सरकार के अनुरोध पर श्रीलंका के संविधान में कार्यकारी राष्ट्रपति में निहित शक्तियों के मुताबिक व रक्षा मंत्रालय के पूर्ण अनुमोदन के साथ बंदरनाइक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के आव्रजन, सीमा शुल्क और अन्य सभी कानूनों के तहत दी गई है।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक उनका सैन्य विमान देर रात तीन बजे (स्थानीय समयानुसार) मालदीव की राजधानी माले जा पहुंचा। उन्हें आज राष्ट्रपति के पद से अपने इस्तीफे का आधिकारिक ऐलान करना था कि इससे पहले ही वह देश छोड़कर चले गए।

श्रीलंकाई राष्ट्रपति मालदीव अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचे

श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे बुधवार तड़के मालदीव के वेलाना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे, जिसकी जानकारी स्थानीय मीडिया ने दी।

राजपक्षे पहले ही संसद के स्पीकर को यह बता चुके थे कि वह बुधवार को राष्ट्रपति पद से इस्तीफा दे देंगे। इस वर्ष, श्रीलंका एक गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहा है जिस कारण देशव्यापी विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।

श्रीलंकाई संसद के स्पीकर महिंदा यापा अबेवर्धने ने कहा है कि राजनीतिक दल के नेताओं ने संसद में मतदान के माध्यम से 20 जुलाई को एक नए राष्ट्रपति का चुनाव करने का फैसला किया है।