दूसरे टेस्ट की समाप्ति पर होगी श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल पर सुनवाई

दूसरे टेस्ट की समाप्ति पर होगी श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल पर सुनवाई
दूसरे टेस्ट की समाप्ति पर होगी श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल पर सुनवाई

दुबई | श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल ने उन पर गेंद से छेड़छाड़ मामले में खुद को निर्दोष बताया है जबकि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) इस मामले में सुनवाई वेस्ट इंडीज के खिलाफ सेंट लूसिया में दूसरा टेस्ट समाप्त हो जाने के बाद करेगी।

आईसीसी ने कल चांडीमल पर गेंद से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया था जबकि श्रीलंका बोर्ड इस फैसले के खिलाफ अपने खिलाड़ी के समर्थन में आ खड़ा हुआ है। आईसीसी ने यह आरोप लगाते हुए कहा था कि श्रीलंका के कप्तान चांडीमल को आईसीसी की आचार संहिता 2.2.9 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है।

चांडीमल ने खुद को इस मामले में निर्दोष बताया है। आईसीसी एलीट पैनल के मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ दूसरा टेस्ट समाप्त हो जाने के बाद इस मामले में सुनवाई करेंगे। आईसीसी ने रविवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी है। मैदानी अम्पायरों अलीम डार और इयान गोल्ड तथा तीसरे अम्पायर रिचर्ड केटलबोरो ने शनिवार को दिन का खेल समाप्त होने के बाद चांडीमल पर गेंद की शक्ल बिगाड़ने का आरोप लगाया था।

मैच अधिकारियों ने टीवी फुटेज में पाया था कि चांडीमल ने अपनी बाएं पॉकेट से कोई चीज निकली और उसे अपने मुंह में रखा। उन्होंने फिर इस चीज को गेंद पर लगाया जिसे अम्पायरों ने गेंद की शक्ल बिगाड़ने के प्रयास के रूप में देखा है। सुनवाई में प्रमाण के तौर पर वीडियो रखे जाएंगे और सुनवाई में मैच अधिकारियों के साथ साथ श्रीलंकाई टीम प्रबंधन के सदस्य मौजूद रहेंगे। लेवल दो के सभी स्तर के उल्लंघन पर मैच फीस के 50 से 100 फीसदी का जुर्माना लगाया जाएगा और 3-4 डिमेरिट अंक भी दिए जाएंगे।