श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल का बढ़ सकता है निलंबन

Sri Lankan skipper Dinesh Chandimal could increase suspension
Sri Lankan skipper Dinesh Chandimal could increase suspension

दुबई। गेंद से छेड़छाड़ मामले में एक टेस्ट के लिए निलंबित किये गए श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान दिनेश चांडीमल की परेशानियां अभी समाप्त नहीं हुई हैं।

चांडीमल, कोच चंडिका हथुरुसिंघा और मैनेजर असंका गुरुसिंघा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा उन पर लगाए गए आरोपों को स्वीकार कर लिया है जिसके बाद उन्हें दो से चार टेस्ट या चार से आठ वनडे के लिए निलंबित किया जा सकता है।

आईसीसी ने शुक्रवार को बताया कि चांडीमल, हथुरुसिंघा और असंका पर आईसीसी द्वारा खेल भावना को ठेस पहुंचाने वाले व्यवहार के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.3.1 के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है। इन तीनों द्वारा आरोप स्वीकार किए जाने के बाद आईसीसी ने माइकल बेलॉफ को मामले की सुनवाई के लिए न्यायिक आयुक्त के रूप में नियुक्त किया है।

यहां यह भी उल्लेखनीय है कि चांडीमल ने आईसीसी द्वारा उन पर लगाए एक टेस्ट मैच के प्रतिबंध के खिलाफ अपील की है और बेलॉफ इस अपील की सुनवाई करेंगे।

चांडीमल, कोच हथुरुसिंघा और असंका पर आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन ने आरोप लगाया है क्योंकि दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन गेंद से छेड़छाड़ का आरोप लगने के बाद श्रीलंका ने मैदान में उतरने से इंकार कर दिया था जिससे खेल दो घंटे देरी से शुरू हुआ था। इस मामले में ये तीनों शामिल थे।