बॉलीवुड की चांदनी पंचतत्व में विलीन, अब यादें शेष

Sridevi last rites performed at the crematorium
Sridevi last rites performed at the crematorium

मुंबई। बॉलीवुड की चांदनी श्रीदेवी बुधवार को पंचतत्व में विलीन हो गईं। उनके असंख्य चाहने वालों ने नम आंखों से उन्हें अंतिम विदाई दी।

तमिलनाडु से आए पंडितों ने विले पार्ले सेवा समाज श्मशानगृह में अंतिम संस्कार की रस्में पूरी करवाईं। श्रीदेवी के पति बोनी कपूर ने उन्हें मुखाग्नि दी। इस मौके पर श्रीदेवी की दोनों पुत्रियां जाह्नवी और खुशी समेत पूरा कपूर परिवार तथा बॉलीवुड की अनेक नामचीन हस्तियां मौजूद थी।

पद्श्री से सम्मानित श्रीदेवी को राजकीय सम्मान के विदाई दी गई। शमशानगृह के बाहर मौजूद भारी भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी। बहुत से लोगों को पुलिस ने शमशानगृह के भीतर नहीं जाने दिया।

अपनी साथी कलाकार को अंतिम विदायी देने मशहूर बॉलीवुड कलाकारों के साथ ही राजनीति और उद्योगजगत की महत्वपूर्ण हस्तियां वहां मौजूद थी। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन, शाहरूख खान, अनिल अंबानी, शबाना आजमी, जावेद अख्तर, सुष्मिता सेन, ऐश्वर्य राय बच्चन, कमल हासन, रिषी कपूर, माधुरी दीक्षित, सोनम कपूर (श्रीदेवी की भतीजी), तबू, काजोल, सुनील शेट्टी, प्रसून जोशी, लॉरा दत्ता, महेश भूपति, फरदीन खान, डैनी, दीया मिर्जा, शक्ति कपूर, मीका सिंह ने नम आंखों से श्रीदेवी को विदाई दी।

इससे पहले यहां सेलेब्रेशन स्पोर्ट क्लब से श्रीदेवी की अंतिम यात्रा शुरू हुई। दुल्हन की तरह सजाई गई श्रीदेवी के श्वेत पुष्पों से सुसज्जित वाहन को विले पारले के श्मशान गृह के लिए रवाना किया गया। वाहन में बोनी कपूर, बेटी जाह्नवी, श्रीदेवी के देवर अनिल और संजय कपूर के अलावा बोनी के पुत्र अर्जुन कपूर भी सवार थे।

करीब पांच दशकों से बॉलीवुड एवं दक्षिण भारतीय फिल्मों में अपनी शोख और गंभीर भूमिकाओं की बदौलत दर्शकों और प्रशंसकों के दिलों में घर कर चुकी रूप की रानी की उपमा से भी अलंकृत श्रीदेवी के अंतिम दर्शन के लिए कर्नाटक और चेन्नई से भी लोग यहां पहुंचें।

श्रीदेवी का गत शनिवार की रात दुबई में निधन हो गया था। वह अपने भतीजे मोहित मारवाह के विवाह समारोह में शामिल होने सपरिवार दुबई गयी थी।