श्रीदेवी की पार्थिव देह दुबई से मुंबई पहुंची, अंतिम संस्कार से पहले फैंस दे सकेंगे श्रद्धांजलि

sridevi body reach mumbai
sridevi body reach mumbai

मुंबई। बरसों तक अपने शानदार अभिनय के बल पर करोड़ों दिलों पर राज करने वाली बॉलीवुड की दिवंगत सुपरस्टार श्रीदेवी के निधन के 72 घंटों बाद उनका पार्थिव शरीर मंगलवार रात मुंबई लाया गया, जिसके बाद उनके शव को कोकिलाबेन अंबानी अस्पताल के एंबुलेंस से लोखंडवाला स्थित उनके (श्रीदेव) आवास ‘ग्रीन एकर्स’ लाया गया। एयरपोर्ट पर अनिल कपूर, अनिल अंबानी और अमर सिंह सहित कई लोग मौजूद थे।

कपूर और अय्यप्पन परिवार द्वारा मंगलवार शाम जारी बयान के अनुसार श्रीदेवी का पार्थिव शरीर बुधवार सुबह 9.30 बजे से तीन घंटों के लिए अंधेरी वेस्ट स्थित उनके आवास के पास सेलीब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब में रखा जाएगा। इस दौरान उनके प्रशंसक उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि दे सकेंगे। उनकी अंतिम यात्रा बुधवार अपराह्न दो बजे क्लब से चलकर लगभग 3.30 बजे विले पार्ले में एसवी रोड पर स्थित विले पार्ले वेस्ट सेवा समाज श्मशान घाट पर पहुंचेगी।

पत्रकारों को क्लब और श्मशान घाट में प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी। यह बयान श्रीदेवी के पति बोनी कपूर, उनकी बेटियों खुशी और जाह्नवी कपूर तथा उनके परिवार की तरफ से जारी किया गया।

इससे पहले मंगलवार दोपहर दुबई में अधिकारियों ने दिवंगत अभिनेत्री की जांच से जुड़े मामले को बंद कर दिया और उनके पार्थिव शरीर को भारत ले जाने की मंजूरी दे दी थी।

‘गल्फ न्यूज’ के अनुसार इसके लिए मंगलवार को 12 बजकर 45 मिनट पर अनापत्ति प्रमाण पत्र भारतीय वाणिज्य दूतावास के प्रतिनिधियों और दिवंगत अभिनेत्री के परिजनों को सौंप दिया गया। उसके बाद पार्थिव शरीर पर रासायनिक लेप लगाने की प्रक्रिया के लिए उसे दुबई पुलिस मुख्यालय स्थित शव गृह से मुहायसनाह में मेडिकल फिटनेट सेंटर ले जाया गया। पार्थिव शरीर पर लेपन के बाद उसे एम्बुलेंस के जरिए सीधे दुबई हवाई अड्डे ले जाया गया।

श्रीदेवी के सौतेले पुत्र और अभिनेता अर्जुन कपूर इस शोक की घड़ी में अपने पिता बोनी कपूर का साथ देने और पार्थिव शरीर को वापस ले जाने के प्रबंधों की देखरेख करने के लिए दुबई पहुंच गए थे। 54 वर्षीया श्रीदेवी की शनिवार रात अपने होटल के कमरे में बाथ टब में डूबने से मौत हो गई थी।