श्रीदेवी की मौत : नशे की हालत में बाथटब में डूबने से गई जान?

Sridevi's forensic report indicates death by accidental drowning
Sridevi’s forensic report indicates death by accidental drowning

दुबई। भारतीय अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत का कारण पहले कार्डियक अरेस्ट बताया गया था लेकिन अब उनकी मौत का रहस्य गहराता जा रहा है और दुबई पुलिस का कहना है कि होटल के बाथरूम के बाथटब में अचेत होकर गिरने के बाद डूबने से उनकी मौत हुई है।

पुलिस का यह भी कहना है कि उनके रक्त में अल्कोहल के अंश पाए गए हैं और शुरूआती जांच में पता चला है कि शरीर में अल्कोहल के अंश थे और इसी वजह से यह घटना हुई होगी।

इससे पहले दिन में पुलिस ने पाेस्टमार्टम रिपोर्ट के हवाले से बताया था भारतीय अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत हाेटल के कमरे के बाथरूम में अचेतावस्था में टब में डूबने से हुई है। पुलिस ने इस मामले को औपचारिक जांच के लिए दुबई के सरकारी वकील को सौंप दिया गया है।

दुबई पुलिस ने एक टवीट् कर कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के विश्लेषण के बाद यही निष्कर्ष निकाला गया है कि श्रीदेवी की मौत अचेत होकर बाथटब में गिरकर डूबने से हुई है और आैपचारिक जांच के लिए इसे दुबई के सरकारी अभियोजन विभाग को साैंप दिया गया जो इस मामले में नियमित विधिक कार्रवाई करेगा।

पुलिस के इस मामले की जांच करने अौर मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए घटनाक्रम की बिखरी कड़ियाें को जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है और अभी और विधिक औपचारिकताआें को पूरा करने के मद्देनजर उनका पार्थिव शरीर भारत लाए जाने में देरी हो सकती है।

सूत्रों ने बताया कि दुबई के अधिकारियों ने इस बात पर जोर दिया है कि उन्होंंने अपने अाधिकारिक बयान में कहीं भी दुर्घटनावश मौत शब्द का इस्तेमाल नहीं किया है। सूत्रों के मुताबिक अधिकारियाें ने इस बात पर जोर दिया है कि कोई भी डाक्टर इस बात की पुष्टि नहीं कर सकता है कि मौत की वजह दुर्घटना था और इसी कारण से पुलिस ने दुर्घटना शब्द का कहीं इस्तेमाल नहीं किया है।

एक अधिकारी ने गल्फ न्यूज को बताया कि उनकी मौत से जुड़ी परिस्थितियों का पता लगाने के लिए जांच अभी जारी है और फोरेंसिक रिपोर्ट का केवल यही कहना है कि डूबना ही उनकी मौत का कारण बना। पुलिय यह भी पता लगाने का प्रयास कर रही है कि घटना के समय उनके साथ कौन कौन लोग थे।

श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को रासायनिक लेपन के लिए साैंप दिया गया है लेकिन उनका शरीर आज भी भारत नहीं लाया जा सकेगा क्योंकि पुलिस की अंतिम जांच रिपाेर्ट तैयार नहीं है।