सोमवार को दुबई से मुंबई लाया जाएगा श्रीदेवी का पार्थिव शरीर

Sridevi's mortal remains to arrive in mumbai from dubai on february 25 night
Sridevi’s mortal remains to arrive in mumbai from dubai on february 25 night

दुबई। संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी दुबई में स्थित भारतीय दूतावास बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को मुंबई ले जाने में यहां के अधिकारियों के साथ मिलकर उनके परिवार वालों की हर संभव मदद कर रहा है।

संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय राजदूत नवदीप सूरी ने एक ट्विट कर कहा कि दुबई में हमारा दूतावास श्रीदेवी के परिजनों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए स्थानीय अधिकारियों के साथ काम कर रहा है।  श्रीदेवी के शव को जल्द भारत लाने की कोशिश में जुटे हैं और उम्मीद की जा रही है कि सोमवार को ही उनका शव एक मुंबई लाया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उनके पार्थिव शरीर को एक प्राइवेट जेट से भारत लाया जाएगा। रविवार शाम परिवार द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि अभिनेत्री का शव सोमवार को मुंबई पहुंचेगा क्योंकि रविवार देर शाम तक दुबई पुलिस द्वारा अंतिम जांच रिपोर्ट नहीं दी गई थी।

सूत्रों के अनुसार श्रीदेवी के पार्थिव शरीर का पोस्टमार्टम हो चुका है। श्रीदेवी का परिवार फिलहाल लैब रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है। देर रात ढाई बजे फ्लाइट से उनकी पार्थिव देह मुंबई लाई जाएगी। श्रीदेवी का अंत‍िम संस्कार सोमवार को दोपहर एक बजे होगा।

अभी अभी

श्रीदेवी के दुबई में निधन के 19 घंटे बाद भी उनके परिजनों को उनका पार्थ‍िव शरीर नहीं मिला है। उनके पार्थ‍िव शरीर को लेने के लिए दुबई अनिल अंबानी का प्लेन पहुंच गया है। लेकिन मेडिकल जांच में समय लगने के कारण पार्थ‍िव शरीर भारत लाने में देरी हो रही है। ‘फॉरेंसिक जांच के बाद पार्थि‍व शरीर परिजनों को सौंपा जाना अभी बाकी है। इसमें देरी इसलिए लग रही है, क्योंकि दुबई के समयानुसार ऑफिस के कामकाज के घंटे खत्म हो चुके हैं। मुख्य डॉक्टर ऑफिस से जा चुके हैं, हालांकि अन्य डॉक्टर्स की एक टीम जांच कर रही है।

बाथरूम में हुई थी बेहोश

बताया जा रहा है कि शनिवार रात 11 बजे श्रीदेवी की मौत इमिरेट्स टॉवर में बाथरूम में बेहोश होने के बाद हुई। इसके बाद तुरंत श्रीदेवी को रशीद हॉस्पिटल में ले जाया गया। जहां डॉक्टर्स की टीम ने उन्हें मृत घोषि‍त कर दिया। श्रीदेवी एक्टर मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने परिवार संग दुबई गई थीं। वे शादी के हर समारोह में शामिल हुईं। लेकिन उनके लगातार थकान हो रही थी। मोहित मारवाह की पत्नी टीना अंबानी की भतीजी (बहन की बेटी) हैं।