पाकिस्तानी आतंकी को भगाने में मदद करने के आरोप में 5 अरेस्ट

Srinagar hospital attack: 4 arrested for helping Lashkar terrorist escape
Srinagar hospital attack: 4 arrested for helping Lashkar terrorist escape

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने गुरुवार को कहा कि श्रीनगर अस्पताल से मंगलवार को पाकिस्तानी आतंकवादी को भगाने में मदद करने वाले पांचों संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया गया है। सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने इन संदिग्धों की पहचान एसएमएचएस अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज से की।

पांचों संदिग्धों ने मंगलवार को पाकिस्तानी लश्कर-ए-तैयबा के नावीद जट ऊर्फ अबू हुनजुला को अस्पताल के पास से भगाने में तब मदद की थी, जब उसे मेडिकल चेक-अप के लिए श्रीनगर सेंट्रल जेल से यहां लाया गया था।

आतंकी को छुड़ाने के लिए आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। घटना के बाद श्रीनगर सेंट्रल जेल के अधीक्षक को निलंबित कर दिया गया था। एचएमएचएस अस्पताल के चिकित्सा कर्मचारियों को भी इस षडयंत्र में शामिल होने के शक में स्थानांतरित कर दिया गया था।

पुलिस प्रमुख एस.पी.वैद्य ने इससे पहले स्वीकार किया था कि सुरक्षा प्रणाली में कुछ त्रुटियां थीं, जिसकी वजह से आतंकवादी को भगाने की साजिश सफल हुई। एक अधिकारी ने कहा कि घटना में प्रयोग हुई मोटरसाइकिल को भी जब्त कर लिया गया है। भागे हुए पाकिस्तानी आतंकवादी की तलाश जारी है।