SSC MTS 2019 का एडमिट कार्ड हुआ जारी

SSC MTS Admit Card 2019 Released
SSC MTS Admit Card 2019 Released

SSC MTS का एडमिट कार्ड हुआ जारी | कर्मचारी चयन आयोग ने 26 जुलाई को अपनी आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर विभिन्न सरकारी और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम संगठनों में भर्ती के लिए टीयर I कंप्यूटर-आधारित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किए ।

उम्मीदवार ऑनलाइन पंजीकरण संख्या का उपयोग करके अपने संबंधित क्षेत्रीय साइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एसएससी एमटीएस 2019 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 22 अप्रैल से शुरू हुई और 29 मई को आवेदन करने का अंतिम दिन था

SSC MTS 2019 परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले आवेदकों को एक फोटो पहचान पत्र ले जाना चाहिए, जिसमें जन्म तिथि के अनुसार प्रवेश पत्र के साथ टीयर I CBT परीक्षा में मुद्रित किया गया हो।

एमटीएस भर्ती के लिए टीयर I सीबीटी परीक्षा 2 अगस्त से शुरू होगी और 6 सितंबर तक जारी रहेगी। इसके बाद एक टीयर II परीक्षा होगी जो कि एक वर्णनात्मक पेपर होगा ।

एमटीएस 2019 के लिए टीयर I परीक्षा में 90 मिनट की वस्तुनिष्ठ प्रकार की परीक्षा होगी जिसमें 100 प्रश्न होंगे जो सामान्य अंग्रेजी, सामान्य खुफिया और तर्क, संख्यात्मक योग्यता और सामान्य जागरूकता पर उम्मीदवारों का परीक्षण करेंगे टीयर- I को पास करने वाले अभ्यर्थी टियर- II के लिए उपस्थित होने के लिए पात्र होंगे, जो 30 मिनट की अवधि और 50 अंकों की एक वर्णनात्मक परीक्षा (निबंध / पत्र लेखन) होगी।