प्रदेशाध्यक्ष ही मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं होता : गुलाबचंद कटारिया

जयपुर। राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में विपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया ने कहा है कि पार्टी में प्रदेशाध्यक्ष ही मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं होता।

कटारिया ने मंगलवार को पत्रकारों से कहा कि पार्टी में ऐसा बहुत कम हुआ है कि प्रदेशाध्यक्ष ही मुख्यमंत्री बना हो। भाजपा में कोई भी यह तय नहीं करता कि मुख्यमंत्री कौन बनेगा।

उन्होंने कहा कि पार्टी में मुख्यमंत्री के लिए कई काबिल लोग हैं। कुछ लोग ऐसी बयानबाजी करके अपने नेता के प्रति वफादारी दिखाने का प्रयास कर रहे हैं। पार्टी में किसी के चाहने से कोई मुख्यमंत्री नहीं बनता। चुने गए विधायक और संसदीय दल ही तय करता है कि मुख्यमंत्री कौन बनेगा।

कटारिया ने कहा कि अभी चुनाव नहीं आए हैं। वक्त आने पर पार्टी तय करेगी कि किसके नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा। उल्लेखनीय है कि पार्टी के कुछ नेताओं के समर्थक विधायक और पदाधिकारी अपने नेता के पक्ष में बयानबाजी कर रहे हैं।

विधानसभा में विपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौड़ ने बताया कि कार्यसमिति की बैठक में कई राजनीतिक प्रस्ताव पारित किए गए। बैठक में राज्य में राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की गई। उन्होंने राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था, महंगी बिजली, भ्रष्टाचार और अन्य मुद्दों पर राज्य सरकार की आलोचना की।